Move to Jagran APP

ईपीएफओ की ऑनलाइन अकाउंट ट्रांसफर सेवा शुरू

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) की ऑनलाइन अकाउंट ट्रांसफर सेवा के फायदे अब कर्मचारियों को मिलने लगे हैं। इससे नौकरी बदलने पर पीएफ अकाउंट ट्रांसफर कराने में आने वाली मुश्किलों से कर्मचारियों को निजात मिली है। ईपीएफओ ने दो अक्टूबर को ऑनलाइन ट्रांसफर क्लेम पोर्टल (ओटीसीपी) लांच किया था। संगठन के सेंट्रल

By Edited By: Published: Thu, 10 Oct 2013 11:49 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 06:40 PM (IST)
ईपीएफओ की ऑनलाइन अकाउंट ट्रांसफर सेवा शुरू

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) की ऑनलाइन अकाउंट ट्रांसफर सेवा के फायदे अब कर्मचारियों को मिलने लगे हैं। इससे नौकरी बदलने पर पीएफ अकाउंट ट्रांसफर कराने में आने वाली मुश्किलों से कर्मचारियों को निजात मिली है।

loksabha election banner

पढ़ें: ईपीएफ पर 8.5 फीसद ब्याज!

खुशखबरी, अब पूरे वेतन पर कटेगा पीएफ!

ईपीएफओ ने दो अक्टूबर को ऑनलाइन ट्रांसफर क्लेम पोर्टल लांच किया था। संगठन के सेंट्रल प्रॉविडेंट फंड कमिश्नर केके जालान ने कहा कि खातों को ट्रांसफर करवाने में आने वाली दिक्कतें संगठन की बदनामी का कारण बनी हुई थीं। ओटीपीसी की लांचिंग से इस समस्या से निजात मिलेगी। जालान के मुताबिक 31 अक्टूबर के बाद से खाते ट्रांसफर कराने के लिए दस्तावेजों का आदान-प्रदान पूरी तरह से बंद किया गया है। इस सुविधा से संगठन पर काम को बोझ भी कम हुआ है। हर साल करीब 13 लाख खातों को ट्रांसफर कराने के आवेदन हासिल होते हैं। अब संगठन इन आवेदनों का निपटारा अधिकतम तीन दिन की अवधि में करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.