Move to Jagran APP

नए बॉस के सख्त रवैये से Twitter में इस्तीफों का दौर, Elon Musk बोले- मुझे इससे कोई परेशानी नहीं

Twitter कंपनी के नए बॉस एलन मस्क की ओर से कर्मचारियों को लेकर काफी सख्त नियमों को बनाया गया है। इसके बाद बड़ी संख्या में ट्विटर से कर्मचारियों के इस्तीफे हो रहे हैं। बीते गुरुवार को भी कई कर्मचारियों ने कंपनी को छोड़ा है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Published: Fri, 18 Nov 2022 09:44 AM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2022 12:37 PM (IST)
नए बॉस के सख्त रवैये से Twitter में इस्तीफों का दौर, Elon Musk बोले- मुझे इससे कोई परेशानी नहीं
After Elon Musk's ultimatum, Twitter employees start exiting

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ट्विटर से लगातार कर्मचारियों के इस्तीफों पर नए बॉस एलन मस्क ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक ट्विटर कर कहा कि अच्छे लोग कंपनी के साथ रुक रहे हैं और मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है।

loksabha election banner

एलन मस्क खुश हैं। कम से कम उनके ट्वीट्स से तो यही जाहिर होता है। ट्विटर फीड पर 116 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के आने से उनके हौसले बुलंद हैं। उनकी ट्विटर पोस्ट आमतौर पर आलोचकों की बातों और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुरूप नहीं होतीं। इन दिनों उनकी खूब आलोचना हो रही है, लेकिन दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति मस्क आलोचना से विचलित नहीं होते।

उधर ट्विटर से बड़ी संख्या में छंटनी के बाद अब बच गए कर्मचारियों ने कंपनी के नए बॉस एलन मस्क को शॉक देना शुरू किया है। जानकारी के अनुसार, मस्क के द्वारा कंपनी में काम करने के लिए बनाए गए सख्त नियमों से बाकी बचे कंपनी के कर्मचारी काफी नाखुश हैं और इस कारण सैकड़ों लोगों ने गुरुवार को कंपनी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

बता दें, ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद मस्क कंपनी के कर्मचारियों को लंबे समय तक काम करने या फिर कंपनी छोड़ने का निर्देश दिया था, जिसके बाद कई कर्मचारियों ने कंपनी को छोड़ना भी शुरू कर दिया है।

बड़ी संख्या में ट्विटर छोड़ रहे कर्मचारी

समाचार एजेंसी रायटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वर्कप्लेस ऐप ब्लाइंड की ओर से किए गए एक सर्वे में बताया गया है कि 42 प्रतिशत कर्मचारी ट्विटर को छोड़ना चाहते हैं। इस सर्वे में 180 ट्विटर कर्मचारियों ने भाग लिया था। इस सर्वे में चौकाने वाली बात यह थी कि केवल 7 प्रतिशत ही कर्मचारी ट्विटर में काम करना चाहते थे।

कर्मचारियों को मनाने की कोशिश

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि मस्क ट्विटर में अब सीनियर कर्मचारियों को रोकने के लिए लगातार बैठकें कर रहे हैं और उन्हें कंपनी में रोकने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, सूत्रों के हवाले के जानकारी मिली है कि गुरुवार को जिन कर्मचारियों ने ट्विटर को छोड़ा उनमें बड़ी संख्या में इंजीनियर्स शामिल थे, जो कि ऐप के बग को ठीक करने आदि का काम करते थे।

आधे से अधिक कर्मचारियों को निकाला

बता दें, 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर के अधिग्रहण के बाद मस्क ने ट्विटर के आधे से अधिक करीब 4400 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है और काम करने की नियमों को भी काफी सख्त बना दिया है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

वित्त मंत्री ने बताया विकास का फार्मूला, इन्फ्रास्ट्रक्चर और प्रधानमंत्री गतिशक्ति योजना पर फोकस

होम लोन पर टैक्स लाभ की सीमा बढ़ाने से रियल एस्टेट सेक्टर होगा मजबूत, सिंगल विंडो सिस्टम की वकालत

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.