Move to Jagran APP

कल खुलने जा रहा है Crop Life Science का IPO, जानिए प्राइस बैंड से लेकर वैल्यूएशन तक की डिटेल्स

Crop Life Science IPO अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। कल क्रॉप लाइफ साइंस लिमिटेड का आईपीओ खुलेगा। यह आईपीओ 22 अगस्त को बंद हो जाएगा। कंपनी ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड 52 रुपये प्रति शेयर तय किया है। आइए इस कंपनी के आईपीओ के बारे में जानते हैं।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariPublished: Thu, 17 Aug 2023 09:41 AM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2023 09:41 AM (IST)
कल खुलने जा रहा है Crop Life Science का IPO

 नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। शेयर बाजार में आईपीओ का सिलसिला अभी भी जारी है। कल क्रॉप लाइफ साइंस लिमिटेड (Crop Life Science) का आईपीओ खुलने जा रहा है। यह आईपीओ कल यानी 18 अगस्त 2023 को खुलेगा और 22 अगस्त 2023 को बंद हो जाएगा। कंपनी ने इस आईपीओ का प्राइस बैंड 52 रुपये प्रति शेयर तय किया है। वहीं कंपनी का न्यूनतम लॉट साइज 2000 शेयर है। कंपनी का आईपीओ का प्राइस बैंड की कीमत फेस वैल्यू से 5.2 गुना ज्यादा है। आइए, इस कंपनी के आईपीओ के बारे में विस्तार से जानते हैं।

loksabha election banner

क्रॉप लाइफ साइंस लिमिटेड का आईपीओ

कंपनी के आईपीओ में 51,40 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर शामिल है। इसको मिलाकर कंपनी टोटल 26.73 करोड़ रुपये का फ्रेश शेयर जारी कर रही है। इस आईपीओ में कोई भी शेयर ऑफर फॉर सेल के लिए नहीं है। कंपनी इस आईपीओ के जरिये जुटाई गई राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए करेगा। इसके अलावा लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन को पूरा करने के लिए और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के पूरा करने के लिए भी इस्तेमाल करेगा।

आपको बता दें कि राजेश लुनागरिया और अश्विनकुमार लुनागरिया कंपनी के प्रमोटर हैं। कंपनी के शेयर का अलॉटमेंट 25 अगस्त 2023 (शुक्रवार) को होगा। वहीं 28 अगस्त 2023 (सोमवार) से कंपनी शेयर को रिफंड करना भी शुरू कर देगी। निवेशकों के डीमैट अकाउंट में शेयर 29 अगस्त 2023 (मंगलवार) को जमा होगा। वहीं 30 अगस्त 2023 को कंपनी के शेयर एनएसई एसएमई पर सूचीबद्ध हो सकती है।

कंपनी के आईपीओ के मुख्य प्रबंधक इंटरएक्टिव फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड हैं। इसके अलावा पूर्वा शेयरजिस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के आईपीओ के रजिस्ट्रार हैं।

कंपनी के बारे में

क्रॉप लाइफ साइंस एक कृषि रसायन कंपनी है। यह कृषि रसायन फॉर्मूलेशन की एक विस्तृत श्रृंखला में काम करती है। कंपनी कृषि के लिए कीटनाशक और सूक्ष्म उर्वरक बनाती है। साल 2006 में कंपनी ने गुजरात में एक जमीन 99 वर्षों की अवधि के लिए पट्टे यानी किराए पर ली है। कंपनी ने 2006-07 में कीटनाशक और सूक्ष्म उर्वरक बनाना शुरू कर दिया था।

2012 में कंपनी ने कीटनाशकों का निर्यात शुरू किया था। सबसे पहले कंपनी ने इंडोनेशिया निर्यात किया था। अब कंपनी इसने बांग्लादेश, मिस्र, म्यांमार, वियतनाम, सूडान और अन्य देशों निर्यात करती है।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.