Move to Jagran APP

Aeroflex Industries IPO: 22 अगस्त को खुलने जा रहा इस स्टील कंपनी का आईपीओ, 80 देशों में फैला है कारोबार

Upcoming IPO स्टेनलेस स्टील पाइप बनाने वाली कंपनी एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड का आईरपीओ 22 अगस्त से लेकर 24 अगस्त तक आम निवेशकों के लिए खुलेगा। इस आईपीओ का इश्यू साइज 350 करोड़ रुपये तक का हो सकता है जिसमें फ्रैश इश्यू के साथ ओएफएस भी है। वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी की आय करीब 240 करोड़ रुपये थी। (जागरण ग्राफिक्स)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Mon, 14 Aug 2023 02:38 PM (IST)Updated: Mon, 14 Aug 2023 02:38 PM (IST)
वित्त वर्ष 2022 में कंपनी को 27.5 करोड़ का मुनाफ हुआ था।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। शेयर बाजार में अगर आप पैसा लगाने के लिए आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं तो स्टेनलेस स्टील पाइप बनाने वाली कंपनी एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Aeroflex Industries LTD) का आईपीओ 22 अगस्त को खुलने जा रहा है। इस आईपीओ के लिए निवेशक 24 अगस्त तक बोली लगा सकते हैं।

loksabha election banner

कंपनी का आरएचपी के मुताबिक, ये आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए एक दिन पहले 21 अगस्त को खुल जाएगा।

क्या है Aeroflex IPO का इशू साइज?

समाचार एजेंसी पीटीआई ने मर्चेंट बैंकिंग सोर्स के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि आईपीओ का इश्यू साइज करीब 350 करोड़ रुपये का हो सकता है। इसमें 162 करोड़ रुपये फ्रैश इश्यू और 1.75 करोड़ शेयरों का ओएफएस होगा।

बता दें, आईपीओ में फ्रैश इश्यू के तहत मिलने वाला पैसा सीधे कंपनी के पास जाता है, जबकि ओएफएस के जरिए मिलने वाला पैसा कंपनी के प्रमोटर्स के पास जाता है।

आईपीओ से मिलने वाले पैसा का क्या होगा?

आईपीओ में फ्रैश इश्यू के तहत मिलने वाले पैसे का इस्तेमाल कंपनी की ओर से कर्ज का भुगतान करने और वर्किंग कैपिटल की आवश्यकता को पूरा करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा कुछ पैसे का इस्तेमाल अधिग्रहण और जनरल कॉरपोरेट कार्यों के लिए किया जाएगा।

Aeroflex Industries का कारोबार

मुंबई की एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज मैटेलिक फ्लैक्सीबल फ्लो सॉल्यूशंस प्रोडक्ड्स बनाती है। कंपनी का कारोबार भारत के साथ 80 से ज्यादा देशों में फैला हुआ है, जिसमें यूरोप और अमेरिका का भी नाम शामिल है। कंपनी की आय का करीब 80 प्रतिशत हिस्सा निर्यात से आता है।

Aeroflex Industries की वित्तीय स्थिति

वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी की आय करीब 240 करोड़ रुपये रही थी। इस दौरान कंपनी को 27.5 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। कंपनी के आईपीओ की लिस्टिंग एनएसई और बीएसई पर होगी।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.