Move to Jagran APP

चुनावी जीत के बाद चंद्रबाबू नायडू के परिवार को हुआ अरबों का फायदा, 12 दिन में ही हो गए पैसे डबल

Lok Sabha Election 2024 इस साल भी आंध्र प्रदेश के चंद्रबाबू नायडू ने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की। Chandrababu Naidu के जीत हासिल करने के बाद उनसे जुड़ी कंपनियों के शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली। शेयर में आई तेजी से चंद्रबाबू नायडू की पत्नी और बेटे को 1200 करोड़ रुपये का लाभ हुआ है। आइए इस रिपोर्ट में विस्तार से जानते हैं।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Published: Mon, 10 Jun 2024 02:24 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 02:24 PM (IST)
चुनावी जीत के बाद चंद्रबाबू नायडू के परिवार को हुआ अरबों का फायदा

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजों (Lok Sabha Election Result 2024 ) का एलान हो गया है। नतीजों के बाद अब देश में नए सरकार का भी गठन हो गया है। इस साल भी आंध्र प्रदेश के चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की। चंद्रबाबू नायडू के जीत हासिल करने के बाद उनसे जुड़ी कंपनियों के शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली।

चुनावी नतीजों के एलान के बाद से भी Heritage Foods के स्टॉक में 10 से 20 फीसदी की तेजी आई। आज सुबह शुरुआती कारोबार के दौरान ही कंपनी के शेयर ने 10 फीसदी के अपर सर्किट को टच किया। अब Heritage Foods के शेयर की कीमत 727.9 रुपये प्रति शेयर हो गई है।

Heritage Foods के शेयर की परफॉर्मेंस

29 मई 2024 से अब तक कंपनी के शेयर में 95 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। 29 मई को एग्जिट पोल के आने के बाद से कंपनी के शेयर बढ़त के साथ कारोबार करने लगे थे। आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में तेलुगू देशम पार्टी (TDP) ने 175 में से ज्यादातर सीटें जीती हैं।

अगर Heritage Foods के शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो कंपनी के शेयर ने पिछले 5 ट्रेडिंग सेशन में 63.51 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, 1 साल में कंपनी ने निवेशकों को 232.55 फीसदी का रिटर्न दिया।

यह भी पढ़ें: कार्यभार संभालते ही PM मोदी ने करोड़ों किसानों को दी सौगात, PM Kisan Yojana की 17वीं किस्त की फाइल पर किए हस्ताक्षर

चंद्रबाबू नायडू के परिवार को हुआ फायदा

लोकसभा चुनाव में जीत के साथ ही शेयर में आई तेजी से चंद्रबाबू नायडू के परिवार को डबल फायदा हुआ है। आपको बता दें कि Heritage Foods कंपनी में चंद्रबाबू नायडू की पत्नी भुवनेश्वरी नारा के पास 24.37 फीसदी और बेटे नारा लोकेश के पास 10.82 फीसदी की हिस्सेदारी है।

पिछले महीने 23 मई तक इनके निवेश की कुल वैल्यू 1,100 करोड़ रुपये थी, जो अब 2,300 करोड़ रुपये के पार पहुंच चुकी है। इसका मतलब है कि चंद्रबाबू नायडू के परिवार को 1,200 करोड़ रुपये का फायदा हुआ है।

यह भी पढ़ें: इस महीने आधार अपडेट, क्रेडिट कार्ड से लेकर कई वित्तीय नियमों की है डेडलाइन, झटपट निपटा लें ये काम

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.