Move to Jagran APP

Bill Gates और Melinda Gates तलाक के बाद भी मिलकर चलाएंगे फाउंडेशन, 27 साल बाद हो रहे अलग

बिल गेट्स ने एक बयान में कहा फाउंडेशन के लिए हमारा दृष्टिकोण समय के साथ विकसित हुआ है लेकिन यह हमेशा असमानता को दूर करने और दुनिया के सबसे गरीब लोगों के लिए अवसर बढ़ाने पर केंद्रित रहा है। गेट और फ्रेंच गेट्स ने मई में तलाक की घोषणा की

By NiteshEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 08:49 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 10:12 AM (IST)
Bill Melinda Gates to run foundation jointly after divorce

नई दिल्ली, पीटीआइ। बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच गेट्स तलाक के बाद भी अपने फाउंडेशन के सह-प्रमुख के रूप में काम करते रहेंगे। दुनिया के इस चर्चित दंपति ने तलाक लेने का निर्णय किया है। हालांकि, यदि दो साल बाद गेट्स और फ्रेंच गेट्स को लगता है कि वे अपनी भूमिका को जारी नहीं रख सकते हैं, तो फ्रेंच सह-चेयरमैन और ट्रस्टी के पद से इस्तीफा दे देंगी। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने बुधवार को यह घोषणा की।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहां-कहां हुआ है इस्तेमाल, घर बैठे ऐसे लगाएं पता

यदि फ्रेंच इस्तीफा दे देती हैं, तो गेट्स, फाउंडेशन में उनकी हिस्सा खरीदेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा निजी परमार्थ संगठन है। फ्रेंच को अपने परमार्थ कार्यों के लिए गेट्स से संसाधन मिलेंगे।

गेट्स फाउंडेशन को एक साथ जारी रखने की अपनी कमिटमेंट के लिए गेट्स और फ्रेंच गेट्स ने फाउंडेशन की बंदोबस्ती के लिए अतिरिक्त 15 बिलियन डॉलर की घोषणा की। गेट्स फाउंडेशन के सीईओ मार्क सुजमैन ने यह कहा कि फाउंडेशन अपने ट्रस्टी बोर्ड का विस्तार करेगा। जून में बर्कशायर हैथवे के सीईओ वारेन बफेट के ट्रस्टी के रूप में इस्तीफे के बाद मौजूदा समय में केवल गेट्स और फ्रेंच गेट्स न्यासी के बोर्ड में हैं।

यह भी पढ़ें: Mobile App के जरिये लोन लेने से फर्जीवाड़े की आशंका ज्यादा, इन बातों का रखें ख्याल

बिल गेट्स ने एक बयान में कहा, फाउंडेशन के लिए हमारा दृष्टिकोण समय के साथ विकसित हुआ है, लेकिन यह हमेशा असमानता को दूर करने और दुनिया के सबसे गरीब लोगों के लिए अवसर बढ़ाने पर केंद्रित रहा है। गेट और फ्रेंच गेट्स ने मई में तलाक की घोषणा की, दोनों शादी के 27 साल बाद तलाक ले रहे हैं। 2000 में स्थापित, बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने पिछले साल कोविड -19 राहत के लिए $ 1.75 बिलियन की मदद का वादा किया था।

यह भी पढ़ें: आधार असली है या नकली, आसानी से लगा सकते हैं पता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.