Move to Jagran APP

Air India Express दे रहा सस्ते में हवाई सफर का मौका, मगर ये है शर्त

Air India Express Xpress Lite Fares टाटा ग्रुप (Tata Group) वाली एयरलाइन एयर इंडिया (Air India) ग्राहकों के लिए खास सुविधा ला रहा है। इसमें ग्राहकों को सस्ती फ्लाइट टिकट मिलेगी। हालांकि इसके लिए कुछ नियम व शर्तें अवश्य हैं। एयरलाइन ने इसका नाम स्पेशल एक्सप्रेस लाइट फेयर दिया है। चलिए जानते हैं कि इस सुविधा के बारे में जानते हैं।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariPublished: Wed, 21 Feb 2024 11:27 AM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2024 11:27 AM (IST)
Air India Express दे रहा सस्ते में हवाई सफर का मौका

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। Air India Express Cheap Flight Ticket: टाटा ग्रुप (Tata Group) वाली एयरलाइन एयर इंडिया (Air India) ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लाया है। इसमें ग्राहकों को अब सस्ती टिकट का लाभ मिलेगा। इसका मतलब है कि अब आप कम पैसे में हवाई सफर का आनंद ले सकते हैं।

loksabha election banner

एयरलाइन ने इस सुविधा का नाम स्पेशल एक्सप्रेस लाइट फेयर दिया है। यह सुविधा केवल उन यात्रियों को मिलेगी जो चेक-इन बैगेज के बिना सफर कर रहे हैं। यात्री इस सुविधा का लाभ पाने के लिए 'एक्सप्रेस लाइट' (Xpress Lite) के जरिये टिकट बुक कर सकते हैं। इसमें यात्री को सस्ती टिकट का फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें- FASTag Port Process: एक से दूसरे बैंक अकाउंट में पोर्ट हो जाएगा फास्टैग, जानें क्या है तरीका

नहीं करवाना होगा प्री-बुकिंग

एयरलाइन ने इसको लेकर एक प्रेस रिलीज की है। इन रिलीज के अनुसार एक्सप्रेस चेक-इन में यात्री को बैगेज की लंबी लाइन में लगने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा यात्री को चेक-इन बैगेज के लिए 15 किलोग्राम और 20 किलोग्राम के लिए कोई प्री-बुकिंग करवाने की जरूरत नहीं है।

एक्सप्रेस लाइट में यात्री अपने साथ 3 किलो केबिन बैगेज प्री-बुक का ऑप्शन सेलेक्ट कर सकता है। यह ऑप्शन कॉम्प्लीमेंट्री है। यात्री 15 किलोग्राम और 20 किलोग्राम के एक्सट्रा बैगेज स्लैब को रियायती दर पर खरीद सकता है। इसके लिए वह प्री-बुकिंग भी कर सकता है। चेक-इन बैगेज की सुविधा एयरलाइन के काउंटर पर मिल जाएगी।

इन यात्रियों को होगा फायदा

एक्सप्रेस लाइट का लाभ उन यात्रियों को मिलेगा जो बिजनेस मीटिंग के लिए एक शहर से दूसरे शहर जाते हैं। इसके अलावा अगर कोई यात्री 1-2 दिन के लिए दूसरे शहर जाता है तब भी इस स्कीम का लाभ उठाया जा सकता है। इस स्कीम में कम दरों में फ्लाइट टिकट ऑफर मिलता है जिसका असर जेब पर नहीं पड़ेगा।

इसका मतलब है कि अगर आप शॉर्ट ड्यूरेशन के लिए कहीं जाना चाहते हैं तो यह स्कीम आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

यह भी पढ़ें- Active Vs Passive Investment: क्या है एक्‍टि‍व और पैसिव इंवेस्‍टमेंट, अंतर के साथ दोनों में कौन-सा ऑप्शन है बेस्ट

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.