Move to Jagran APP

SBI में मिलती है जीरो बैलेंस सैलरी अकाउंट खोलने की सुविधा, जानिए मिलते हैं कितने फायदे

एसबीआई सैलरी अकाउंट एसबीआई क्रेडिट कार्ड के पैकेज के साथ आता है और ग्राहक बैंक लॉकर चार्ज पर 25 फीसद की छूट पा सकते हैं

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 03:31 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 10:52 AM (IST)
SBI में मिलती है जीरो बैलेंस सैलरी अकाउंट खोलने की सुविधा, जानिए मिलते हैं कितने फायदे
SBI में मिलती है जीरो बैलेंस सैलरी अकाउंट खोलने की सुविधा, जानिए मिलते हैं कितने फायदे

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। सार्वजनिक क्षेत्र का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) जीरो बैलैंस सैलरी अकाउंट खोलने की भी सुविधा देता है। यह खाताधारक की मंथली ग्रॉस इनकम के हिसाब से काफी सारे फायदे उपलब्ध करवाता है। एसबीआई के जीरो बैलेंस सैलरी अकाउंट में काफी सारे फायदे उपलब्ध करवाए जाते हैं जो कि कंपनी और कर्मचारी दोनों के लिए होते हैं।

loksabha election banner

एसबीआई की जीरो बैलेंस सैलरी अकाउंट की सुविधा कॉर्पोरेट सैलरी पैकेज के अंतर्गत उपलब्ध करवाई जाती है। एसबीआई के मुताबिक सीएसपी के अंतर्गत सैलरी अकाउंट किसी कार्पोरेट इंस्टीट्यूशन्स में कर्मचारियों को काफी सारे फायदे उपलब्ध करवाने की सुविधा देता है। इनमें हॉस्पिटल, होटल्स इत्यादि जैसी सुविधाएं शामिल हैं। वहीं कॉरपोरेट इंस्टीट्यूशंस और बैंक के बीच के व्यापारिक संबंधों के मद्देनजर सीएसपी को कस्टमाइज्ड भी किया जा सकता है।

एसबीआई सीएसपी के चार डिफरेंट वेरियंट हैं जिनके नाम प्लेटिनम, डायमंड, गोल्ड और सिल्वर है। प्लेटिनम पैकेज का लाभ उठाने के लिए ग्रॉस पर मन्थ सैलरी 1 लाख रुपये से ऊपर होनी चाहिए। वहीं डायमंड पैकेज के लिए सैलरी 50,000 रुपये से ऊपर होनी चाहिए, गोल्ड पैकेज के लिए सैलरी 20,000 रुपये एवं 50,000 रुपये से ऊपर होनी चाहिए और सिल्वर पैकेज का फायदा उठाने के लिए सैलरी 5,000 रुपये से लेकर 20,000 रुपये की मासिक सैलरी होनी चाहिए।

एसबीआई के सैलरी अकाउंट के फायदे:

  • सीएसपी के अंतर्गत, कोई भी व्यक्ति जीरो बैलेंस सैलरी अकाउंट को खोल सकता है और किसी भी बैंक के एटीएम से अनगिनत बार मुफ्त ट्रांजेक्शन की सुविधा उठा सकता है।
  • एसबीआई सैलरी अकाउंट एसबीआई क्रेडिट कार्ड के पैकेज के साथ आता है और ग्राहक बैंक लॉकर चार्ज पर 25 फीसद की छूट पा सकते हैं।
  • कॉम्प्लीमेंटरी पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस (डेथ) कवर 20 लाख रुपये तक का और 30 लाख रुपये तक का एयर एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर।
  • आकर्षक ब्याज दरों पर पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन और एजुकेशन लोन की सुविधा।
  • खाताधारक ई-मोड्स क्रिएट करने के लिए ऑटो स्वीप फैसिलिटी का फायदा उठा सकते हैं और ज्यादा ब्याज हासिल कर सकते हैं।
  • डीमेट या ऑनलाइन ट्रेडिंग अकाउंट को खोलने की सुविधा।
  • डिमांड ड्राफ्ट, मल्टी सिटी चेक और एसएमएस अलर्ट को मुफ्त में जारी करने की सुविधा। साथ ही एनईएफटी और आरटीजीएस के साथ फ्री ऑनलाइन ट्रांसफर की सुविधा।
  • ओवरड्राफ्ट की लिमिट 2 महीने की नेट सैलरी के बराबर ही है। यह सुविधा फिलहाल चुनिंदा ग्राहकों को दी गई है।

यह भी पढ़ें: इस बैंक के क्रेडिट कार्ड यूजर को लेट पेमेंट पड़ेगा भारी, 1 अप्रैल से बढ़ जाएगा चार्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.