Move to Jagran APP

BPSC TRE : शिक्षक बहाली पर बड़ा अपडेट, इस दिन से पहले हर हाल में करा लें अपनी काउंसलिंग; नहीं तो...

शिक्षा विभाग ने बीपीएससी अध्यापक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा के दूसरे चरण में सफल अभ्यर्थियों की चल रही काउंसलिंग सह उन्मुखीकरण प्रक्रिया की अंतिम तिथि घोषित कर दी है। विभाग ने स्पष्ट किया है कि बीपीएससी के पहले चरण के पूरक रिजल्ट व दूसरे चरण के सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग प्रक्रिया सभी जिलों में 25 दिसंबर से जारी है। यह प्रक्रिया 08 जनवरी तक ही संचालित की जाएगी।

By Sandesh Tiwari Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 03 Jan 2024 06:31 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jan 2024 06:31 PM (IST)
दोनों चरण के योग्य अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग डेट घोषित। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, बेतिया (पश्चिमी चंपारण)। शिक्षा विभाग ने बीपीएससी अध्यापक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा के दूसरे चरण में सफल अभ्यर्थियों की चल रही काउंसलिंग सह उन्मुखीकरण प्रक्रिया की अंतिम तिथि घोषित कर दी है। विभाग ने स्पष्ट किया है कि बीपीएससी के पहले चरण के पूरक रिजल्ट व दूसरे चरण के सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग प्रक्रिया सभी जिलों में 25 दिसंबर से जारी है।

यह प्रक्रिया 08 जनवरी तक ही संचालित की जाएगी। उसके बाद किसी भी अभ्यर्थी की काउंसलिंग नहीं होगी। ऐसे में जरूरी है कि दोनों ही चरणों के योग्य अभ्यर्थी 08 दिसंबर तक हर हाल में अपनी काउंसलिंग सह उन्मुखीकरण की प्रक्रिया अनिवार्य रूप से पूरी कर लें।

यहां बता दें कि पश्चिम चम्पारण जिले में भी शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग प्रक्रिया विगत 25 दिसंबर से ही जारी है। शुरूआती एक सप्ताह तक काउंसलिंग सेंटर डीआरसीसी में काफी भीड़-भाड़ चल रही थी। लेकिन अब भीड़भाड़ काफी थम गई है।

आलम यह है कि अब रोज गिने-चुने अभ्यर्थी ही काउंसलिंग के लिए पहुंच रहे हैं। इसकी वजह से काउंसलिंग को लेकर कई गई अतिरिक्त व्यवस्था को भी समेट लिया गया है।अब सिर्फ डीआरसीसी में बने स्थायी काउंटरों पर ही काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

स्कूल पहुंचे शिक्षक बिगड़ी तबीयत , इलाज के दौरान मौत

पश्चिमी चंपारण के मैनाटांड़ में प्राथमिक विद्यालय नगरदेही के शिक्षक मोजीबुर रहमान (58) की बुधवार की दोपहर में इलाज के दौरान बेतिया में मौत हो गई। वे सुबह में स्कूल आए थे। स्कूल में उनकी तबीयत बिगड़ गई। सीने में दर्द की शिकायत होने पर आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया।

बेतिया में उपचार के दौरान मौत हो गई। प्रधानाध्यापक रमेश कुमार ने बताया कि शिक्षक मोजीबुर रहमान बुधवार को नौ बजे विद्यालय पहुंच गये थे। उपस्थिति बनाने के बाद उनके सीने में दर्द और बेचैनी होने लगी।

वह प्रखंड के बस्था गांव के निवासी हैं। उनके पुत्र को सूचित किया गया। वे बोलेरो लेकर आए और बेतिया ले गए। वे पिछले एक वर्ष से बीमार चल रहे थे। जहां उनकी मौत हो गई। उनके निधन पर शिक्षकों एवं छात्रों ने शोक व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: KK Pathak के इस एक्शन से बंद हो जाएगी सरकारी शिक्षकों की बाहरी कमाई, DEO को मिले सख्त कार्रवाई के निर्देश

Ara News: आरा में 22 को धूम-धाम से मनाया जाएगा रामलला का प्राण प्रतिष्ठा उत्सव, सांसद आरके सिंह समेत कई दिग्गज होंगे शामिल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.