Move to Jagran APP

LIVE : शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को न्यायिक हिरासत में भेजा, भड़के समर्थकों पर कोर्ट परिसर में लाठीचार्ज

Osama Sent To Police Remand बिहार के सिवान जिले में दिवंगत सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा शहाब को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। इसकी जानकारी मिलते ही उसके समर्थक भड़क गए। ऐसे में पुलिस को कोर्ट परिसर में लाठीचार्ज करना पड़ा है। ओसामा को 29 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Wed, 18 Oct 2023 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 18 Oct 2023 01:16 PM (IST)
LIVE : शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को न्यायिक हिरासत में भेजा

डिजिटल डेस्क, सिवान। बिहार के सिवान से दिवंगत सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। अदालत ने ओसामा को 29 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। वहीं, कोर्ट के फैसले के बाद ओसामा के समर्थक भड़क गए और कोर्ट परिसर में हंगामा करने लगे।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, गुरुवार यानी कल से दुर्गा पूजा की छुट्टी होने की वजह से कोर्ट में 29 अक्टूबर तक काम नहीं होगा। इधर, ओसामा की ओर से जमानत की अर्जी नहीं दी गई है।

उसे 30 अक्टूबर को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा। ओसामा के वकील न्यायिक हिरासत की अवधि के दौरान कभी भी जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सकते हैं।

समर्थक ओसामा को निजी वाहन में बैठाने के लिए अड़े 

समर्थक ओसामा को उसके निजी वाहन में बैठाने के लिए अड़े थे। इस पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने ओसामा को अपनी गाड़ी में बैठाया।

बता दें कि ओसामा सहित दो लोगों को राजस्थान पुलिस ने कोटा के रामगंज मंडी थाना क्षेत्र के उंडवा नाके से गिरफ्तार किया था।

सोमवार को हुई इस गिरफ्तारी के बाद बिहार में सियासत तेज हो गई थी। वहीं, ओसामा की मां और शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब का बयान भी सामने आया है।

कोर्ट में पेशी होने के बाद ओसामा को कोर्टरूम से पुलिस सुरक्षा के बीच बाहर लाया गया। फोटो- जागरण

ओसामा की ओर से बेल की अर्जी नहीं दी गई

कल से दुर्गा पूजा की छुट्टी को लेकर कोर्ट में अब 30 अक्टूबर से काम काज होगा। वहीं, ओसामा की ओर से अभी तक बेल की अर्जी नहीं लगाई गई है।

सिवान में ओसामा की पेशी के बाद कोर्ट परिसर में बाहर लगी समर्थकों की भीड़। फोटो- जागरण

ओसामा को सिवान के मंडल कारा ले गई पुलिस

पुलिस शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को सिवान के मंडल कारा ले जा रही है। बीच में समर्थकों की भारी भीड़ देखी जा रही है। वहीं, मंडल कारा के आगे पुलिस की भारी तैनाती है। सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है।

सिवान में शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को मंडल कारा ले जाने दौरान सड़क किनारे लगी भीड़। फोटो- जागरण

यह भी पढ़ें : President Murmu in Bihar: पटना पहुंचीं राष्ट्रपति, आज लेंगी लिट्टी चोखे का स्वाद; जानें राजधानी में कौन-कौन सी सड़कें हुईं बंद

सिवान : ओसामा को मंडल कारा ले जाती पुलिस। फोटो- जागरण

सिवान मंडल कारा के आगे तैनात पुलिस। फोटो- जागरण

इस मामले में ओसामा की हुई गिरफ्तारी

बताया जा रहा है कि सिवान के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के छपिया गांव में बीते 6 अक्टूबर को भूमि विवाद को लेकर गोलीबारी हुई थी। विवाद 42 कट्ठा जमीन को लेकर है।

यह भी पढ़ें : Muzaffarpur News: पुत्र की हत्या के ढ़ाई महीने बाद व्यवसायी पिता को भी बदमाशों ने गोलियों से भूना, मौत

उक्त भूमि के मालिक अभिषेक कुमार ने इस मामले में हुसैनगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें ओसामा, उसका करीबी सलमान सहित कुछ अन्य पर नामजद और अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.