Move to Jagran APP

Siwan News: आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर एक ही परिवार के दो बच्चे समेत चार की मौत, ट्रैक पार करने के दौरान हुआ हादसा

आम्रपाली एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक ही परिवार के दो बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान थाना क्षेत्र के सुमेरपुर निवासी गोविंद राजभर की पत्नी नीतू देवी त्रिभुवन राजभर की पत्नी श्रीमती राजभर और पुत्री खुशी कुमारी व पुत्र दिलबहार के रूप में हुई है। घटना के बाद स्वजन शव लेकर घर चले गए। सूचना पर पहुंची आरपीएफ मामले की जांच में जुटी।

By Rizwanur Rahman (Mairwa) Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 09 Apr 2024 03:16 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2024 03:16 PM (IST)
सिवान में घटनास्थल पर लगी भीड़। फोटो- जागरण

संवाद सूत्र, मैरवा (सिवान)। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी रेल मंडल के भटनी-सिवान के बीच मैरवा रेलवे स्टेशन से महज दो किलोमीटर पूरब लक्ष्मीपुर ओवरब्रिज के समीप मंगलवार को अप आम्रपाली एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक ही परिवार के दो बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई।

loksabha election banner

मृतकों की पहचान थाना क्षेत्र के सुमेरपुर निवासी गोविंद राजभर की पत्नी नीतू देवी, त्रिभुवन राजभर की पत्नी श्रीमती राजभर और पुत्री खुशी कुमारी व पुत्र दिलबहार के रूप में हुई है। घटना के बाद स्वजन शव लेकर घर चले गए। सूचना पर पहुंची आरपीएफ मामले की जांच में जुट गई।

कटनी के बाद वह बच्चों के साथ घर लौट रही थी

बताते हैं कि श्रीमती राजभर अपने दो बच्चों खुशी कुमारी और दिलबहार और परिवार की नीतू देवी को लेकर गांव के निकट रेल लाइन के उत्तर स्थित खेत में गेहूं की कटनी के लिए गई थी। कटनी के बाद वह बच्चों के साथ घर लौट रही थी। इस दौरान आगे-आगे चल रहे उनके बच्चे रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे।

इसी दौरान डाउन लाइन पर ट्रेन को आता देखकर बच्चों को बचाने के लिए दोनों महिलाएं जैसे ही बच्चों को खींचकर अप ट्रैक पर आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। इस दौरान दोनों बच्चे और दोनों महिलाओं की ट्रेन की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

ग्रामीणों के सहयोग से सभी को घर पर लाया गया

रेलवे ट्रैक से ग्रामीणों के सहयोग से सभी को घर पर लाया गया। घटना के बाद शव ट्रैक से हटा लिए जाने के कारण कोई ट्रेन विलंबित नहीं हुई।

रेलवे सुरक्षा बल मैरवा थाने की पुलिस मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष अजय चौहान, एसडीपीओ अजय प्रताप सिंह, सीओ राहुल कुमार यादव, मैरवा पुलिस इंस्पेक्टर मुकेश कुमार झा, थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार साह आदि घटनास्थल पर पहुंच घटना की जानकारी ली तथा मृतक के स्वजनों से पूछताछ की।

यह भी पढ़ें-

Tejashwi Yadav: बेरोजगारी से आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ा? तेजस्वी ने सवाल पूछकर लोगों से कर दी ये अपील

JDU की टीम अल्पसंख्यकों से जुड़े मुद्दे भुनाने में जुटी, नीतीश ने भी की बीते 'दौर' की बात; RJD का बिगड़ सकता है 'खेल'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.