Move to Jagran APP

भारत-नेपाल सीमा पर क्यों पहुंचे DG, IG और DIG? लोकसभा चुनाव से पहले क्या है चौकसी की तैयारी

Bihar News लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज हो गई है। नेपाल के रास्ते भारत में अवैध तरीके से दाखिल होने वाले तत्वों के खिलाफ सख्ती से निपटने के आदेश दिए गए हैं। भारत-नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा में तैनात एसएसबी के डीजी दलबीर सिंह सोमवार को अधिकारियों के साथ यहां पहुंचे। एसएसबी के डीजी ने सोनबरसा में बार्डर का जायजा लिया।

By sanjay kumar singh Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 18 Mar 2024 12:24 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2024 12:24 PM (IST)
भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचे सब के डीजी, आईजी और डीआईजी

संवाद सहयोगी, सोनबरसा। नेपाल के रास्ते भारत में अवैध तरीके से दाखिल होने वाले तत्वों के खिलाफ सख्ती से निपटने के आदेश दिए गए हैं। भारत-नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा में तैनात एसएसबी के डीजी दलबीर सिंह सोमवार को अधिकारियों के साथ यहां पहुंचे। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीमा पर सुरक्षा इंतजामों का उन्होंने जायजा लिया और जरूरी निर्देश भी दिए।

loksabha election banner

एसएसबी के डीजी ने सोनबरसा में बार्डर का लिया जायजा

एसएसबी के डीजी दलबीर सिंह ने सोमवार को आईजी पंकज दराद , डीआईजी दीपक कुमार के साथ सोनबरसा हनुमान चौक स्थित बार्डर का निरीक्षण किया।

इस दौरान द्वितीय कमांडेड आशीष कुमार पांडेय, उप कमांडेड अवनीश कुमार चौबे, सहायक कमांडेड हिमांशु राठौड़ के अलावा नेपाल के डीएसपी लक्ष्मण बराल व इंस्पेक्टर सागर राय भी मौजूद थे। डीजी सिंह ने अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सीतामढ़ी के मेजरगंज में भी उन्होंने बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली।इस सीमा से हथियारों, गोला-बारूद की तस्करी और देश विरोधी तत्वों की अवैध रूप से भारत में आवाजाही का खतरा रहता है।

यह भी पढ़ें-

'अटल बिहारी वाजपेयी कितना...', चुनाव से पहले शत्रुघन सिन्हा का BJP पर हमला; नए बयान से मचेगा सियासी घमासान

Bihar Politics: चुनावी घोषणा के बाद पशुपति पारस को बड़ा झटका, कई नेताओं ने मारी 'पलटी'; इस पार्टी का थामा हाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.