Move to Jagran APP

'अटल बिहारी वाजपेयी कितना...', चुनाव से पहले शत्रुघन सिन्हा का BJP पर हमला; नए बयान से मचेगा सियासी घमासान

Bihar Politics चुनावी घोषणा के बाद पक्ष और विपक्ष के बीच वार-पलटवार का सिलसिला तेज हो गई है। अब टीएमसी सांसद शत्रुघन सिन्हा ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी के हालिया नारे अब की बार 400 पार की निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह नारा आत्मविश्वास से नहीं बल्कि डर से उपजा है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी की लोकप्रियता अब घट रही है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 18 Mar 2024 11:00 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2024 11:00 AM (IST)
टीएमसी सांसद शत्रुघन सिन्हा ने भाजपा पर हमला बोला

एएनआई, पटना। Lok Sabha Election तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद और आसनसोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार शत्रुघन सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी (BJP) के नारे 'अब की बार 400 पार' की निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह नारा विश्वास के बजाय डर से उपजा है।

loksabha election banner

सिन्हा ने यह तक कह दिया कि भाजपा की लोकप्रियता अब गिरती जा रही है। वहीं, हाल के चुनावी बॉन्ड मामले में भाजपा की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए, सिन्हा ने कहा कि पार्टी ने कंपनियों से पैसे निकालने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया है।

उन्होंने कहा कि चुनावी बॉन्ड मामले नामक एक बड़े घोटाले के कारण भाजपा संकट में है। उन पर कंपनियों से पैसा पाने के लिए सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल करने और भ्रष्ट न होने के अपने वादे के खिलाफ जाकर बेईमान कंपनियों को ठेके देने का आरोप है।

लोगों को वापस जीतने की कोशिश

उन्होंने कहा कि इन सबके चलते बीजेपी की लोकप्रियता में काफी गिरावट आई है। अब, वे 'अब की बार 400 पार' के नारे के साथ लोगों को वापस जीतने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि वे हताश हैं।

इसके अलावा, 2004 के चुनावों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उस समय भाजपा को कांग्रेस सरकार ने बाहर कर दिया गया था। हमें लगता है कि इस बार 2004 दोहराया जा सकता है।

सिन्हा ने कहा कि 20 साल बाद फिर बदलाव होगा। वह भी उस सरकार में थे।  उस समय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी कितना अच्छा काम कर रहे थे, इसके बावजूद 2004 में मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बने। 

नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू करने की अनुमति

सिन्हा ने टिप्पणी की कि आगामी चुनावों से पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लागू किया गया।  उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी इसे पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देंगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले कहा था कि केंद्र को राज्य में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ममता बनर्जी का बयान

उन्होंने कहा था, 'यह केवल चुनाव से पहले है। मैं इसे पहले ही 3-4 बार कह चुकी हूं। हमारा रुख बहुत स्पष्ट है। यह केवल लोगों को दिखाने और उन्हें परेशान करने के लिए है।'

उन्होंने कहा कि उनके (बीजेपी) दिमाग के पीछे एनआरसी है। ममता बनर्जी ने कहा कि हम दोनों (एनआरसी और सीएए) नहीं होने देंगे। 

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: चुनावी घोषणा के बाद पशुपति पारस को बड़ा झटका, कई नेताओं ने मारी 'पलटी'; इस पार्टी का थामा हाथ

Patna News: गेट खोलने के विवाद में दो गुटों के बीच फायरिंग, एक जख्मी, 16 गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.