Move to Jagran APP

Patna News: गेट खोलने के विवाद में दो गुटों के बीच फायरिंग, एक जख्मी, 16 गिरफ्तार

Bihar Crime News बिहार की राजधानी में गेट खोलने के विवाद को लेकर दो गुटों के बीच जमकर फायरिंग हुई। इसमें एक युवक जख्मी हो गया। वहीं इस मामले 16 लोगों की गिरफ्तार हुई है। सूचना पर पहुंची डायल 112 की पुलिस टीम ने जख्मी युवक को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया। मौके से दो खोखे बरामद हुए।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 18 Mar 2024 10:26 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2024 10:26 AM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। पाटलिपुत्र थानांतर्गत उत्तरी कृष्णापुरी के तुलसी पथ स्थित आशियाना ब्वायज हास्टल में गेट खोलने के बाद विवाद में शनिवार की रात छात्रों के दो गुटों में फायरिंग हुई, जिसमें एक युवक को सीने में दाएं तरफ गोली लग गई।

loksabha election banner

इसके बाद आरोपित फरार हो गए। सूचना पर पहुंची डायल 112 की पुलिस टीम ने जख्मी युवक को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया। मौके से दो खोखे बरामद हुए। घायल की पहचान समस्तीपुर जिले के हसनपुर थानांतर्गत मुरोध गांव निवासी आयुष सुमन (19) के रूप में हुई है।

इस मामले में पुलिस ने रविवार की सुबह तक 16 युवकों को कट्टा, पिस्टल, आठ कारतूस और मैग्जीन के साथ पाटलिपुत्र एवं एसकेपुरी थाना क्षेत्रों से गिरफ्तार किया। डीएसपी (विधि-व्यवस्था) कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि एक आरोपित के पिता पुलिस पदाधिकारी बताए जा रहे हैं, जिसका सत्यापन कराया जा रहा है।

जख्मी एवं गिरफ्तार युवक विभिन्न जिलों के निवासी हैं। वे विभिन्न लाज एवं हास्टल में रहकर पढ़ाई करते हैं। पुलिस उनके आपराधिक इतिहास का भी पता लगा रही है।

अनीश और आयुष के बीच हुआ था विवाद

बताया जाता है कि गिरफ्तार अनीश और जख्मी आयुष दोनों आशियाना ब्वायज हास्टल में रहते हैं। रात करीब 11 बजे अनीश ने पानी लाने के लिए बाहर जाने की बात कहकर गार्ड को दरवाजा खोलने को कहा, मगर वह तैयार नहीं था। इस बीच आयुष वहां पहुंचा और उसने कहा कि उसे भी पानी लाने के लिए बाहर जाना है।

इस बार गार्ड ने दरवाजा खोल दिया। इसे अनीश प्रतिष्ठा का विषय बनाकर गार्ड से उलझ गया। तब आयुष गार्ड के समर्थन में खड़ा हो गया। बात बढ़ी तो अनीश एवं आयुष ने काल कर अपने-अपने दोस्तों को बुला लिया। इस बीच अनीश के दोस्तों ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी। तनातनी के दौरान एक गोली आयुष को लग गई।

डीएसपी के अनुसार, मौके से पिस्टल की गोलियों के खोखे मिले थे। बरामद कट्टा और पिस्टल दोनों को बैलिस्टिक जांच के लिए एफएसएल भेजा जाएगा।

गिरफ्तार प्रिंस के फ्लैट से मिले हथियार

रात में ही पुलिस ने आयुष का बयान लिया। उसके आधार पर विवेकानंद मार्ग स्थित दो हास्टलों से अनीश समेत 11 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। अनीश की निशानदेही पर एसकेपुरी थानांतर्गत राजेंद्र पथ के जानकी मणि अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 104 में छापेमारी की।

इसे प्रिंस कुमार (19) ने किराये पर ले रखा है। वह मूलरूप से जहानाबाद जिले के कलपा थानांतर्गत केशवा गांव निवासी दीपेंद्र कुमार उर्फ टीपू का पुत्र है।

फ्लैट की तलाशी के दौरान वहां से हथियार और कारतूस मिले। इसके बाद पुलिस ने प्रिंस के साथ फ्लैट में रहे कुणाल कुमार सिंह (मोहद्दीनगर, समस्तीपुर), केशव कांत उर्फ ऋषभ (बोचहा, मुजफ्फरपुर), रौनक कुमार (गुआपाकड़, कलपा, जहानाबाद) और हर्ष कुमार (उत्तरी दौलतपुर, जहानाबाद) को गिरफ्तार किया।

एक चारपहिया वाहन भी जब्त किया गया, जिस पर एक राजनीतिक दल का झंडा लगा था। इसके अलावा पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र से गिरफ्तार युवकों में अनीश कुमार सिंह, समस्तीपुर निवासी प्रिंस, आयुष कुमार, रवि शंकर, अनमोल, प्रणय, विशाल, निखिल, अंश और राजकुमार शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: पारस-कुशवाहा की बाट जोह रहे लालू यादव, कांग्रेस से आज फाइनल होगी डील; इतनी सीटों पर बन सकती है बात

Bihar Politics: चुनावी घोषणा के बाद पशुपति पारस को बड़ा झटका, कई नेताओं ने मारी 'पलटी'; इस पार्टी का थामा हाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.