Move to Jagran APP

तिलक के एक दिन बाद दूल्हे की हो गई मौत, परिवार में मचा हाहाकर

बिहार में बदहाल एंबुलेंस व्‍यवस्‍था ने दो शुक्रवार को दो लोगों की जान ले ली। एंबुलेंस में ऑक्‍सीजन न होने के कारण युवक की रास्‍ते में ही मौत हो गई।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 03 Jun 2017 03:38 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2017 08:14 PM (IST)
तिलक के एक दिन बाद दूल्हे की हो गई मौत, परिवार में मचा हाहाकर
तिलक के एक दिन बाद दूल्हे की हो गई मौत, परिवार में मचा हाहाकर

छपरा [टीम जागरण]। जिले की जर्जर एंबुलेंस व्यवस्था ने शुक्रवार को एक मैकेनिकल इंजीनियर और एक नवजात शिशु की जान ले ली। नवजात की जान समय पर एंबुलेंस नहीं मिलने से गई तो मैकेनिकल इंजीनियर को ऐसी एंबुलेंस मिली, जिसमें ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं थी। 

loksabha election banner

एकमा थाना क्षेत्र के फुचटी गांव निवासी लालबाबू शर्मा के पुत्र रवि शर्मा का गत एक जून को तिलक चढ़ा था। सिवान जिले के अरजल गांव में पांच जून को उसकी शादी होनी थी। तिलक के बाद शुक्रवार की सुबह अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई।

परिजन छपरा स्थित एक निजी क्लीनिक ले गए। चिकित्सक ने गंभीर स्थिति देख उन्हें पीएमसीएच रेफर किया। पीएमसीएच जाने के क्रम में दिघवारा के पास उनकी हालत बिगडऩे लगी। इसके बाद उन्हें पीएचसी लाया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

मौत से भड़के घरवालों ने पीएचसी में ही एंबुलेस  चालक की पिटाई कर दी। चालक एंबुलेंस छोड़कर भाग गया। परिजनों का आरोप है कि यदि एंबुलेंस में ऑक्सीजन की व्यवस्था होती तो जान बचाई जा सकती थी। 

इस घटना के बाद लड़का और लड़की दोनों के घर में हाहाकार मच गया। जहां शादी के मंगल गीत गाये जा रहे थे, वहां चित्‍कार सुनाई देने लगी। पूरा माहौल गमगीन हो गया। महिलायें रोते हुए बोल रही थी कि पता नहीं, हमारे घर की खुशियों पर किसकी नजर लग गई। 

वहीं जलालपुर में कुसुम देवी ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पुत्र के रूप में अपनी पहली संतान को जन्म दिया। जन्म के समय जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ थे। गुरुवार को अचानक बच्चे की तबीयत बिगडऩे लगी। घरवालों ने बच्चे को तुरंत स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

हरसंभव कोशिश के बावजूद बच्चे की लगातार बिगड़ती हालत देखकर चिकित्सकों ने  उसे तत्काल छपरा ले जाने को कहा। परिजन के हरसंभव प्रयास के बावजूद उन्हें एंबुलेंस नहीं मिल सकी। इस बीच शाम तीन बजे नवजात शिशु ने दम तोड़ दिया।

जच्चा-बच्चा को प्राथमिकता के आधार पर निश्शुल्क एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध कराने के प्रावधान के बाद सुविधा नहीं मिलने से उग्र परिजन अस्पताल में हंगामा करने लगे।

यह भी पढ़ें: शराब की तस्करी बन गया है नोट तीन गुना करने का धंधा, तस्कर बन रहे 'रईस'

इस मामले पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी  डॉ. एसबी राय ने बताया कि एक एंबुलेंस पटना गई हुई है जबकि दूसरी खराब पड़ी है। समाजसेवी इसकी लिखित शिकायत स्वास्थ्य मंत्री तथा सिविल सर्जन से करने की बात कर रहे हैं।  

यह भी पढ़ें: छेड़खानी को लेकर मुजफ्फरपुर में बवाल, छात्रों व स्थानीय लोगों में तीखी झड़प


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.