Move to Jagran APP

Bihar News: JDU नेता को इधर पुलिस ने किया गिरफ्तार, उधर कोर्ट ने दे दी जमानत; ये है पूरा मामला

Bihar Politics In Hindi सारण जिले में मांझी पुलिस ने जदयू के एक नेता को गिरफ्तार कर लिया। उधर कोर्ट ने जमानत दे दी। बता दें कि साल 2021 में जदयू नेता के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर किया गया था। पुलिस को गिरफ्तार करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। आखिरकार पुलिस की टीम ने दबोच कर जेल भेज दिया।

By Sanjay Daudpur Edited By: Mukul Kumar Thu, 11 Jul 2024 07:24 PM (IST)
Bihar News: JDU नेता को इधर पुलिस ने किया गिरफ्तार, उधर कोर्ट ने दे दी जमानत; ये है पूरा मामला
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, दाउदपुर/मांझी। Bihar Politics सारण जिले में मांझी थाना की पुलिस ने छपरा न्यायालय द्वारा निर्गत एक वारंट के सिलसिले में ताजपुर के जदयू नेता निरंजन सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इस संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि वर्ष 2021 में छपरा न्यायालय में दर्ज परिवाद में जदयू नेता को नामजद किया गया था। न्यायालय द्वारा निर्गत कुर्की के वारंट की तामिला के उद्देश्य से उनकी गिरफ्तारी की गई।

हालांकि, गुरुवार को छपरा न्यायालय ने जदयू नेता को जमानत दे दी। जमानत मिलने के बाद जदयू के नेताओं ने श्री सिंह से मिलकर उन्हें बधाई दी और इसे न्याय की जीत बताया।

सुप्रिम कोर्ट के निर्णय पर जदयू नेता का बयान

तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं के गुजारा भत्ता के सवाल पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जदयू ने स्वागत किया है। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने इस बाबत गुरुवार को कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ हैं।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर किसी तरह की प्रतिकूल बात नहीं करेंगे। समाजवादी नेता राममनोहर लोहिया भी मुस्लिम महिलाओं के हितों की बात करते थे।

पूर्व आईएएस मनीष वर्मा बने जदयू के राष्ट्रीय महासचिव

दो दिन पहले जदयू में शामिल पूर्व आईएएस अधिकारी मनीष वर्मा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए है। उन्हें मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने इस पद पर नियुक्त किया है। राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

वर्मा के साथ अब जदयू के राष्ट्रीय महासचिवों की संख्या छह हो गई है। कार्यकारी अध्यक्ष बने संजय कुमार झा भी पहले राष्ट्रीय महासचिव थे। वर्मा के अलावा आफाक अहमद खान, भगवान सिंह कुशवाहा, कहकशां परवीन, रामसेवक सिंह कुशवाहा व सुनील कुमार राष्ट्रीय महासचिव हैं।

यह भी पढ़ें-

Pappu Yadav: पप्पू यादव ने क्यों किया बीमा भारती का सपोर्ट? खुद बताई अंदर की बात, महागठबंधन को लेकर भी दिया जवाब

Manish Verma : मनीष वर्मा पर मेहरबान हुए नीतीश कुमार, JDU में दे दी बड़ी जिम्मेदारी; मिला ये अहम पद