Move to Jagran APP

छपरा-हाजीपुर निर्माणाधीन एनएच का काम युद्धस्तर पर

छपरा। निर्माण की धीमी गति का रिकार्ड बना चुके छपरा-हाजीपुर एनएच का दिन बहुरने वाला है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के संज्ञान लेने के बाद इस फोर लेन पथ का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली में मंत्री के विशेष बैठक में मंगलवार को निर्णय लिया गया कि हाजीपुर-छपरा के बीच निर्माणाधीन एनएच 19 के बचे शेष भाग का कार्य युद्धस्तर पर होगा। यह बैठक दिल्ली के ट्रांसपोर्ट भवन में हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 May 2022 10:48 PM (IST)Updated: Tue, 31 May 2022 10:48 PM (IST)
छपरा-हाजीपुर निर्माणाधीन एनएच का काम युद्धस्तर पर

छपरा। निर्माण की धीमी गति का रिकार्ड बना चुके छपरा-हाजीपुर एनएच का दिन बहुरने वाला है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के संज्ञान लेने के बाद इस फोर लेन पथ का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली में मंत्री के विशेष बैठक में मंगलवार को निर्णय लिया गया कि हाजीपुर-छपरा के बीच निर्माणाधीन एनएच 19 के बचे शेष भाग का कार्य युद्धस्तर पर होगा। यह बैठक दिल्ली के ट्रांसपोर्ट भवन में हुई। 14 प्रतिशत बचे कार्य के लिए 300 करोड़ मिलेंगे

loksabha election banner

छपरा के इस लंबित सड़क परियोजना को लेकर केन्द्रीय सड़क मंत्री की अधिकारियों की विशेष बैठक में छपरा सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रुडी भी थे। उन्होंने बैठक में हुए निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि इस सड़क का 14 प्रतिशत कार्य ही बचा हुआ है। इस बचे सड़क के भाग के निर्माण के लिए एनएचएआइ लगभग 300 करोड़ रूपये की स्वीकृति प्रदान करेगा। उन्होंने बताया कि सरकार का लक्ष्य दिसंबर माह तक विलंबित इस परियोजना को पूरा कराने का लक्ष्य है। छपरा प्रमंडलीय मुख्यालय को राजधानी से जोड़ने वाली इस सड़क की आवश्यकता सोनपुर-दीघा और छपरा-आरा सड़क पुल चालू हो जाने से बढ़ गई है। इसके साथ ही शेरपुर-दिघवारा गंगा पथ के निर्माण से इस सड़क का महत्व और बढ़ जायेगा।

केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी ने जताया खेद

केंद्रीय सड़क मंत्री गडकरी की इस विशेष बैठक में विभाग के सचिव गिरधर अरमाने, चेयरमैन अलका उपाध्याय के अलावा एनएच 19 से जुडे़ सभी अधिकारी, एजेंसी के अधिकारी और सांसद रुडी थे। करीब एक घंटे तक चली बैठक में एनएच 19 के निर्माण कार्य को पूरा कराने में आ रही समस्याओं पर चर्चा हुई। केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कार्य पूरा होने के विलंब के लिए खेद जताया। बैठक में मंत्री गडकरी और सांसद रुडी का जोर इस साल के अंत तक कार्य को पूरा कराने पर था। इसलिए समस्याओं पर विस्तार से चर्चा हुई और कई निर्णय लिए गए। सांसद रूडी इस सड़क निर्माण को लेकर पिछले कई वर्षों से प्रयास कर रहे हैं और प्रधानमंत्री तक इसे पहुंचा चुके हैं। वे केंद्रीय सड़क मंत्री से मिलकर आमी में रेलवे उपरिगामी पथ, दिघवारा में तीन किलोमीटर का डबरा नदी पर पुल निर्माण, बेला में रेल फैक्ट्री के नजदीक रेलवे लाइन का पुल और हाजीपुर गंडक नदी पर पुल आदि के निर्माण के लिए चर्चा करते रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.