रोहतास। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक के आगमन को ले रेलवे स्टेशन को चकचक किया जा रहा है। भवन चारदीवारी आदि का रंगाई पुताई का कार्य जोरों पर चल रहा है। साथ ही रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित सीटीआई ऑफिस समेत उद्घाटन होने वाले अन्य विकास कार्य भी अंतिम चरण में है।

जीएम एलसी त्रिवेदी 22 जनवरी को यहां पहुंच रहे हैं। इस दौरान वे सोन नदी पर बने देश के थ्री ट्रैक के पहले रेल पुल तथा नवनिर्मित रेलवे सेंट्रल वेयर हाउस गोदाम का निरीक्षण करेंगे। साथ ही डेहरी आन-सोन रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित सीटीआई ऑफिस, आरपीएफ पोस्ट आगंतुक कक्ष व रेलवे ऊपरी पुल के संपर्क पथ का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पहलेजा स्टेशन के नवनिर्मित स्टेशन बि¨ल्डग, प्लेटफार्म व सोलर लाइट का भी उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के चार वर्ष बाद मिलेगा नया फुट ओवरब्रिज:

रेलवे द्वारा स्टेशन परिसर में निर्मित फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन 21 दिसम्बर 2014 को ही किया गया था, लेकिन इसके दोनों तरफ संपर्क पथ के निर्माण नही होने से यात्रियों के लिए यह अनुपयोगी बना था। संपर्क पथ के निर्माण को ले तत्कालीन जेड आरयूसीसी सदस्य मनीष सिन्हा व यू मिश्र कई बार पूर्व मध्य रेलवे द्वारा आयोजित बैठक में उठा चुके थे। गत वर्ष दशहरा के पूर्व पुराने व जर्जर पुल पर रेलवे ने सम्भावित खतरे के मद्देनजर यातायात बंद कर दिया था। इधर नव निर्मित फुट ओवर ब्रिज के संपर्क पथ के निर्माण नही होने यात्री जान जोखिम में डाल ट्रैक पार कर स्टेशन पहुंचते थे। संपर्क पथ के निर्माण से यात्रियों को स्टेशन परिसर में पहुंचने में अब सुविधा होगी। डीआरएम पंकज सक्सेना के अनुसार 22 फरवरी को जीएम के संभावित आगमन को ले रेलवे प्रशासन तैयारी में लगा है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021