Move to Jagran APP

ब्लैकमेल कर की शादी, फिर शकीला बनाकर मारने का प्रयास... चार बच्चों के बाप पर मतांतरण का आरोप

बिहार के पूर्णिया जिले से ब्लैकमेल करके शादी रचाने फिर नाम बदलकर मारने की कोशिश का मामला सामने आया है। पीड़िता ने चार बच्चों के पिता पर मतांतरण का आरोप लगाया है। पीड़िता ने यह भी कहा कि आरोपी ने फोटो वायरल करने की धमकी देकर उसका शारीरिक शोषण किया। इसके साथ ही पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसके परिजन को भी डराया-धमकाया।

By Narendra Kumar AnandEdited By: Yogesh SahuPublished: Sun, 17 Sep 2023 10:24 PM (IST)Updated: Sun, 17 Sep 2023 10:24 PM (IST)
ब्लैकमेल कर की शादी, फिर शकीला बनाकर मारने का प्रयास... चार बच्चों के बाप पर मतांतरण का आरोप

संस, पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया)। चार बच्चों के बाप ने एक फोटो के सहारे 19 वर्षीया आदिवासी युवती को ब्लैकमेल कर उसके साथ शादी की। इसके बाद उसका मतांतरण करवा दिया। उसे सुमन से शकीला बना दिया। आरोप है कि शादी के चंद दिन ही बीते थे कि आरोपित ने अपनी पहली पत्नी के साथ मिलकर उसे जान से मारने का प्रयास किया।

loksabha election banner

प्रखंड के सतडोब में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। इसमें 19 वर्षीय युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा कर एक शादीशुदा चार बच्चों के बाप ने युवती को बहला-फुसलाकर महीनों तक शारीरिक शोषण किया।

इसके बाद नाम बदलकर और मतांतरण करवा कर निकाह कर लिया। फिर एक महीने साथ रखने के बाद उसे अपनी पत्नी के साथ मिलकर जान से मारने की कोशिश की। जहां से पीड़िता जान बचाकर मुफस्सिल थाना पहुंची और थानाध्यक्ष से इंसाफ की गुहार लगाई।

पीड़िता ने आवेदन में क्या कहा?

इस संबंध में पीड़ित युवती ने आवेदन के माध्यम से बताया कि नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 43 लौवा घाट निवासी कपा तुल्ला का पुत्र मोहम्मद इसहाक नाम का युवक कई महीनों पहले से मेरे पिताजी के साथ मेरे घर अक्सर आया करता था।

इसके बाद उसने मेरी बड़ी बहन से फोन नंबर लेकर बात करने लगा। उनसे लगातार एक महीने तक बात करने के बाद एक बार उसने मेरे साथ मोबाइल पर फोटो खींच लिया और इस फोटो को वायरल कर मुझे ब्लैकमेल करने लगा।

इसके बाद मैं काफी डर गई। आरोपी ने पीड़िता से कहा कि तुम्हें मुझसे शादी करनी पड़ेगी। ऐसा नहीं करने पर फोटो वायरल कर दूंगा। इसके साथ ही आरोपी ने यह भी कहा कि शादी के बाद सुपौल में नया मकान बना कर दे दूंगा और हम लोग वहीं पर रहेंगे।

आरोप है कि इसके बाद आरोपी ने उसके परिजन को भी डराया-धमकाया। इसके बाद उसने पूर्णिया कोर्ट में ले जाकर कागज बनवाए और अपने गांव लेकर गया और पीड़िता का नाम बदलकर सायरा खातून रख दिया।

नाम बदलवाकर गांव में ही निकाह कर लिया। पीड़िता ने कहा कि निकाह के बाद मुझे चुपचाप सुपौल में ले जाकर 10 दिन तक वहां पर रखा। वहीं, मुझे पता चला कि आरोपी शादीशुदा है और चार बच्चे का बाप भी है।

इसके बाद पीड़िता वहां से भागकर उसके घर लौवा घाट पहुंच गई, जहां आरोपी की पत्नी व चारों बच्चे मौजूद थे। जब उन्हें सारी बात बताई तो काफी बहस और कहासुनी हुई।

आरोपी की पत्नी ने पीड़िता को घर में रखने से इनकार कर दिया। किसी तरह पीड़िता ने वहां 15 दिन बिताए। इसके बाद आरोपी की पत्नी और आरोपी दोनों मिलकर पीड़िता को जान से मारने की साजिश रची।

सोते समय की मारने की कोशिश

पीड़िता ने आरोप लगाया कि वह एक दिन में सोई हुई थी। इसी दौरान आरोपियों ने जान से मारने का प्रयास किया। इसके बाद पीड़िता वहां से जान बचाकर अपने मां-बाप के घर आ गई। इसके बाद पीड़िता ने अपनी मां और बहन के साथ मुफस्सिल थाना पहुंचकर थानाध्यक्ष को आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें : 'मम्मी को सभी लोगों ने मिलकर मार दिया...', मामा को फोन कर बेटी ने दी सूचना, पति के भाभी से थे अवैध संबंध

जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे विहिप जिला उपाध्यक्ष मनोज मोनू, जिला गौ रक्षा प्रमुख मुकेश कुमार, दुर्गा वाहिनी जिला संयोजिका मधु भारती, प्रखंड मंत्री बिक्की मेहता, आदिवासी विकास परिषद के सचिव रावण उरांव, मनोज उरांव सहित अन्य लोगों के सहयोग से मुफस्सिल थाने में लिखित आवेदन दिया है।

इस संबंध में मुफस्सिल थाना अध्यक्ष ब्रजेश कुमार ने बताया कि उक्त मामले को लेकर पीड़ित युवती ने आवेदन दिया है, मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। मामले में प्राथमिकी दर्ज कर इसमें जो भी दोषी होंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : चाचा और फूफा ने लाठी से पीट-पीटकर ले ली छात्र की जान; बच्चों के बीच मामूली बात पर हुआ था विवाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.