Move to Jagran APP

PM Modi Security: पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर अलर्ट, बिहार की इस 'हॉट सीट' पर करेंगे जनसभा

PM Modi Purnea Rally पीएम को आंतकी संगठनों से खतरे को देखते हुए सभा स्थल पर तीसरी आंख से भी नजर रखी जा रही है। पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में पीएम की होने वाली सभा की सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक पूर्णिया द्वारा एक संयुक्त आदेश निर्गत किया गया है। इसमें सुरक्षा को लेकर कई निर्देश जारी किया गया है।

By Narendra Kumar Anand Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 15 Apr 2024 07:09 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 07:09 PM (IST)
PM Modi Security: पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर अलर्ट, बिहार की इस 'हॉट सीट' पर करेंगे जनसभा
पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर अलर्ट, बिहार की इस 'हॉट सीट' पर करेंगे जनसभा

राजीव कुमार, पूर्णिया। पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की मंगलवार को सभा होने वाली है। पीएम की इस सभा पर कई आंतकी संगठनों की नजर टिकी हुई है। इस कारण सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सभा स्थल के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।

loksabha election banner

पीएम नरेन्द्र मोदी को कई आतंकी संगठनों से खतरा बताया गया है। पीएम को जिन आंतकी संगठनों से खतरा बताया गया है उनमें लश्कर ए तैयबा, जमात उद- दावा, अलकायदा, जैश ए- मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन, अल- उमर मुजाहिदीन, हरकत उल मुजाहिदीन, हरकत उल जिहाद ए इस्लामी , इंडियन मुजाहिदीन, जेकेएलएफ, सिमी, तहरीक ए तालिबान, शाहीन फोर्स, खालिस्तान टाइगर फोर्स जैसे संगठनों का नाम है।

जिला अधिकारी और एसपी ने जारी किया आदेश

पीएम को आंतकी संगठनों से खतरे को देखते हुए सभा स्थल पर तीसरी आंख से भी नजर रखी जा रही है। पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में पीएम की होने वाली सभा की सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक पूर्णिया द्वारा एक संयुक्त आदेश निर्गत किया गया है। इसमें सुरक्षा को लेकर कई निर्देश जारी किया गया है।

इस संबंध में जारी निर्देश में कहा गया है कि सात जुलाई 2013 को महाबोधि मंदिर बोधगया एवं 27 अक्टूबर 2013 को गांधी मैदान पटना में इंडियन मुजाहिदीन के आंतिकयों के द्वारा सिलसिलेवार बम धमाका कर जानमाल की क्षति पहुंचाकर अपनी उपस्थिति का एहसास करा चुके हैं। इन घटनाओं में शामिल कुछ आंतकी अब तक फरार है।

इस कारण आंतकवादियों की गतिविधियों को देखते हुए सुरक्षा को सख्त रखा जाए। सुरक्षा को लेकर जारी निर्देश में कई आंतकी संगठनों के बिहार से तार जुड़ने का भी उल्लेख करते हुए पीएम एवं पीएम की सभा स्थल की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है। इसमें फुलवारी शरीफ में पीएफ आई से लेकर एनआइए द्वारा नालंदा से गिरफ्तार युवक का उल्लेख किया गया है।

पीएम के ब्लड ग्रूप 'ए पॉजिटिव' वाले जवानों की हुई पहचान

किसी भी विशेष स्थिति से निपटने के लिए पीएम के ब्लड ग्रूप 'ए पॉजिटिव' ब्लड ग्रूप वाले पुलिस के जवानों की पहचान करके रखा गया है, ताकि किसी भी विशेष परिस्थिति में समस्या नहीं हो। सभा स्थल के आसपास के सभी ऊंचे भवनों पर पुलिस के जवानों को तैनात रखने का निर्देश दिया गया है। पीएम के सभी स्थल के पास चिकित्सकों की विशेष टीम के अलावा अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एम्बुलेंस को भी तैनात रखने को कहा गया है।

सुरक्षा में तैनात होंगे 2000 जवान 500 पुलिस पदाधिकारी

पीएम की सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं रह जाए इसकी कई स्तरों पर निगरानी की जा रही है। जिला पलिस के दो हजार से ज्यादा पुलिस के जवान पीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। इसके अलावा पांच सौ पुलिस पदाधिकारियों को भी पीएम की सुरक्षा में लगाया जा रहा है। इसके अलावा बड़ी संख्या में डीएसपी एवं एसपी स्तर के अधिकारी भी अलग- अलग स्थानों पर सुरक्षा की कमान संभालेंगे। पूर्णिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा कि पीएम की सभा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'पुरानी दोस्ती नहीं तोड़ेंगे', नीतीश कुमार ने किसके लिए कही ये बात? मुसलमानों से भी की अपील

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav: 'जब RSS प्रमुख मोहन भागवत ने...', आरक्षण के मुद्दे पर ये क्या बोल गए लालू यादव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.