Move to Jagran APP

Nitish Kumar: 'मंत्री बनाने से मना कर दिए तो...', बीमा भारती पर ये क्या बोल गए नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने पूर्णिया में राजद प्रत्याशी बीमा भारती पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमने उन्हें विधायक बनाया कैबिनेट में भी शामिल किया। वह जिद्द पर अड़ी थीं कि मुझे मंत्री बना दीजिए मना कर दिए तो सबकुछ भूलकर इधर से उधर चली गईं। सीएम ने लालू-राबड़ी राज पर भी जमकर हमला बोला। सीएम ने कहा कि पति-पत्नी ने बिहार में राज किया।

By Narendra Kumar Anand Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 23 Apr 2024 04:45 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 04:45 PM (IST)
'मंत्री बनाने से मना कर दिए तो...', बीमा भारती पर ये क्या बोल गए नीतीश कुमार

संवाद सूत्र, भवानीपुर (पूर्णिया)। बिहार का विकास मेरा एकमात्र काम है। इसके लिए मैं 2005 से ही काम कर रहा हूं। मेरी सरकार ने बिहार को अपराधियों एवं घोटालेबाजों से निजात दिलाई। राजनीति में मेरा कोई निजी स्वार्थ नहीं है। उक्त बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही।

loksabha election banner

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बलदेव उच्च विद्यालय क्रीड़ा मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने पूर्णिया के एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा को वोट देकर बिहार में 40 सीटें जिताने की अपील की।

सीएम ने राजद प्रत्याशी बीमा भारती पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमने उन्हें विधायक बनाया, कैबिनेट में भी शामिल किया। वह जिद्द पर अड़ी थीं कि मुझे मंत्री बना दीजिए, मना कर दिए तो सबकुछ भूलकर इधर से उधर चली गईं।

'2005 से पहले बिहार की स्थिति क्या थी?'

सीएम ने लालू-राबड़ी राज पर भी जमकर हमला बोला। सीएम ने कहा कि पति-पत्नी ने बिहार में राज किया। पति हटे तो पत्नी को सीएम बनाकर राज किया। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि 2005 से पहले बिहार की स्थिति क्या थी? लोग अपने घरों से बाहर निकलने से डरते थे। इसके बाद देखिए कितना काम हुआ।

नीतीश कुमार ने लोगों से कहा कि आपलोग अपने बच्चों को बताइए कि पहले क्या स्थिति थी और अब क्या है। सीएम ने कहा कि उनलोगों को खुला छोड़ा तो इधर स उधर गड़बड़ी कर रहे थे। बर्दाश्त से बाहर हुआ तो हमलोगों को अलग होना पड़ा।

नीतीश कुमार और बीजेपी का रिश्ता

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वे लोग 1995 से ही भाजपा के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस समय केंद्र में (अटल बिहारी) वाजपेयी जी की सरकार थी तब भी हमलोग उनके साथ थे और अब भी एनडीए के साथ हैं।

सीएम ने कहा कि एनडीए के कार्यकाल में कितना काम हुआ है आप भी देख सकते हैं। खासकर उन्होंने लड़कियों की शिक्षा का जिक्र करते हुए कहा कि उनके शासनकाल में लड़कियों की शिक्षा पर काफी जोर दिया गया। जिसका परिणाम रहा कि बिहार की लड़कियां शिक्षा में क्षेत्र में काफी आगे बढ़ी है।

'हमने मुसलमानों के लिए काफी काम किया'

इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में मुसलमानों के लिए भी काफी काम किया गया है। पहले की सरकार हिन्दू-मुस्लिमों को आपस में लड़ाती रहती थी, लेकिन उनकी एनडीए सरकार में मुसलमानों के लिए बहुत काम किए गए। तलाकशुदा महिलाओं के स्वाबलंबन के लिए काम किया गया। हर गांव में कब्रिस्तान बनाया गया। मदरसा एवं अन्य चीजों को आगे बढ़ाया गया।

सीएम ने आगे कहा कि आज सड़क, स्वास्थ्य, बिजली सहित हर क्षेत्र में काम हुआ है, लेकिन कुछ लोग लोगों को बरगलाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसी के झांसे में नहीं आना है, आपलोग संतोष कुशवाहा को जिताएं।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: 'मोदी के पास अब...', तेजस्वी यादव ने चल दिया बड़ा दांव! मुकेश सहनी का भी टारगेट सेट

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: अशोक चौधरी और महेश्वर हजारी की संतान आमने-सामने, इस सीट पर दिलचस्प होगा मुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.