Move to Jagran APP

Weather Forecast Bihar: बिहार में आज भी आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार, ओलावृष्टि का अलर्ट

Weather Forecast Bihar बिहार के कई जिलों में गुरुवार को तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई। इस दौरान कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हुई है। आज भी बारिश के आसार हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 10:00 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 03:49 PM (IST)
Weather Forecast Bihar: बिहार में आज भी आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार, ओलावृष्टि का अलर्ट
Weather Forecast Bihar: बिहार में आज भी आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार, ओलावृष्टि का अलर्ट

 जागरण टीम, पटना। Weather Forecast Bihar: बिहार के कई जिलों में गुरुवार को आंधी- तूफान के साथ बारिश हुई और आज भी बारिश की संभावना है। गुरुवार को हुई बारिश से पटना में कई जगहों पर बड़े पेड़ गिर गए जिससे सड़क पर आवागमन अवरूद्ध हो गया। वहीं, कई जिलों में रात में बारिश हुई। पटना में सुबह से उमस भरी गर्मी है, वहीं बादल भी आ-जा रहे हैं। 

prime article banner

आज भी कई जिलों में बारिश, तेज हवा के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों के लिए् आंधी और ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है।

गुरुवार को राजधानी पटना और मुजफ्फरपुर जिले में दोपहर के बाद अचानक मौसम बदल गया। पटना में तेज बारिश के साथ आंधी-तूफान की भी सूचना है तो वहीं कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हुई है।

आज भी हैं बारिश के आसार 

राजधानी के मौसम में गुरुवार को दोपहर अचानक बदलाव आ गया। शहर एवं आसपास के क्षेत्रों में आंधी के साथ बारिश हुई। राजधानी में 10.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अब 15 एवं 16 मई को भी राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश होने के आसार हैं। 

  पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक संजय कुमार का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से राजधानी एवं आसपास के क्षेत्रों में बारिश हुई। राजधानी के आकाश में शुक्रवार को भी बादल छाए रहेंगे। हालांकि प्रदेश के पूर्वी भाग यानी पूर्णिया एवं भागलपुर में अच्छी बारिश हो सकती है। राजधानी के बेउर इलाके में एक घर पर आंधी के दौरान पेड़ गिर गया, इससे काफी नुकसान पहुंचा है।  

आम एवं लीची को नुकसान 

कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि वर्तमान समय में बार-बार आंधी चलने और बारिश होने से आम एवं लीची की फसल को काफी नुकसान हो रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.