Move to Jagran APP

Special Train News: नई दिल्ली, पुणे व कोयंबटूर के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, जानें पूरा टाइम-टेबल

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है और पटना से नई दिल्ली के लिए अनारक्षित स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। बता दें यह ट्रेन 23 अप्रैल को पटना से 21.30 बजे चलकर आरा बक्सर डीडीयू प्रयागराज एवं कानपुर के रास्ते नई दिल्ली तक जाएगी। इसके अलावा बिहार से कई और रेलगाड़ियां भी नई दिल्ली के रवाना होंगी।

By Niraj Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Mon, 22 Apr 2024 09:14 PM (IST)
नई दिल्ली, पुणे व कोयंबटूर के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन (File Photo)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Train News: यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे द्वारा कई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया गया है। पटना से नई दिल्ली के लिए अनारक्षित स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।

यह ट्रेन 23 अप्रैल को पटना से 21.30 बजे रवाना होगी और आरा, बक्सर, डीडीयू, प्रयागराज एवं कानपुर के रास्ते चलाई जाएगी। इसके अलावा कई और शहरों से भी नई दिल्ली व पुणे के लिए रेलगाड़ियां चलेंगी।

दरभंगा और मुजफ्फरपुर से चलने वाली ट्रेनें

वहीं दरभंगा-नई दिल्ली अनारक्षित स्पेशल ट्रेन 23 अप्रैल को दरभंगा से 20.30 बजे रवाना होगी। सहरसा-नई दिल्ली अनारक्षित ट्रेन 24 अप्रैल को सहरसा से सात बजे रवाना होगी।

मुजफ्फरपुर-आनंद विहार अनारक्षित स्पेशल ट्रेन 23 अप्रैल को मुजफ्फरपुर से 17 बजे रवाना होगी जो अगले दिन आनंद विहार टर्मिनस पहुंचेगी।

कोयंबटूर और पुणे के लिए रेलगाड़ियां

कोयंबटूर-बरौनी स्पेशल ट्रेन 23 अप्रैल से 25 जून तक चलाई जाएगी। मुजफ्फरपुर-पूणे स्पेशल ट्रेन 27 अप्रैल से 29 जून तक चलाई जाएगी। यह ट्रेन प्रत्येक शनिवार को मुजफ्फरपुर से खुलेगी।

वहीं दानापुर-पूणे स्पेशल ट्रेन 27 अप्रैल एवं एक मई को दानापुर से चलाई जाएगी। दानापुर- लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल ट्रेन 26 अप्रैल एवं 30 अप्रैल को दानापुर से रवाना होगी।

इन सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेनों की अवधि में विस्तार

गर्मी की छुट्टी के दौरान पटना एवं गया से आनंद विहार के लिए चलाई जा रही सुपरफास्ट क्लोन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन की अवधि में विस्तार करने का निर्णय लिया गया है।

पटना-आनंद विहार सुपरफास्ट क्लोन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 23 अप्रैल से 26 अप्रैल तक चार ट्रिप चलाई जाएगी। इसी तरह वापसी में भी यही गाड़ी आनंद विहार से पटना के लिए 24 अप्रैल से 27 अप्रैल तक चलाई जाएगी।

अप एवं डाउन में यह गाड़ी दानापुर, आरा, बक्सर, डीडीयू, प्रयागराज में ठहराव किया गया है। वहीं दूसरी ओर गया से आनंद विहार सुपरफास्ट क्लोन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का परिचालन 23 से 26 अप्रैल तक किया जाएगा। वापसी में यही गाड़ी आनंद विहार से 24 से 27 अप्रैल तक चलाई जाएगी।

ये भी पढ़ें-

Bihar News: बिहार में यात्रियों के भारी भीड़ से परेशान हुआ इंडियन रेलवे, आरामदायक यात्रा के लिए करेगा ये काम

Summer Special Train: हावड़ा और दिल्ली जानें वाले यात्रियों के लिए दो Summer Special ट्रेन का होगा संचालन, जानें टाइम टेबल