Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: 'अहंकार से चूर भाजपा की हेकड़ी...', ED के एक्शन पर गुस्से से लाल हुए तेजस्वी यादव; निकाल डाली अपनी भड़ास

Bihar Political News In Hindi बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ईडी की कार्रवाई को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है कि बिहार चंडीगढ़ और अब झारखण्ड! भाजपा ने एक ही हफ्ते में लोकतंत्र और संघवाद को तार-तार कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarPublished: Thu, 01 Feb 2024 01:07 PM (IST)Updated: Thu, 01 Feb 2024 01:34 PM (IST)
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News In Hindi झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की गिरफ्तारी के बाद राजद (RJD) के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा (BJP) ने तमाम जांच एजेंसियों (ED) को पार्टी का प्रकोष्ठ बनाकर छोड़ दिया है।

loksabha election banner

सोरेन की गिरफ्तारी के बाद तेजस्वी ने इंटरनेट मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा - बिहार, चंडीगढ़ और अब झारखण्ड! भाजपा ने एक ही हफ्ते में लोकतंत्र और संघवाद को तार-तार कर दिया है।

चुनावी हार के डर से जांच एजेंसियों की निष्पक्षता खत्म कर, एजेंसियों को बीजेपी का प्रकोष्ठ बनाकर, केंद्र सरकार क्या-क्या कर रही है ,अब यह बात किसी से छुपी नहीं है। अहंकार से चूर भाजपा की हेकड़ी अब जनता तोड़ेगी। राजद हेमंत सोरेन के साथ खड़ा है।

राजद ने किया दावा लालू और तेजस्वी की पहल पर हुई जाति गणना

बिहार में जाति आधारित गणना हो चुकी है और इसके नतीजे भी आ चुके हैं। लेकिन, बदले राजनीतिक माहौल में अब जाति आधारित गणना कराए जाने को लेकर दावे की राजनीति शुरू हो गई है।

सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बयान देकर लोगों को हैरत में डाल दिया कि उनके दबाव में नीतीश कुमार ने जाति आधारित गणना कराई। राहुल के इस दावे का जवाब जदयू के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने दिया।

ललन सिंह का बयान आने के बाद राजद ने दावा किया कि लालू प्रसाद (Lalu Yadav) और तेजस्वी यादव की पहल पर जाति आधारित गणना कराई गई और आरक्षण के दायरे को बढ़ाया गया। राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने बुधवार को कहा कि जाति आधारित गणना की पहल लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव ने की थी।

उसे राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस और डीएमके ने समर्थन देकर आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि सभी को पता है कि जाति आधारित गणना में पेंच फंसाने के लिए भाजपा ने किस-किस तरह के काम किए।

तेजस्वी यादव के संकल्प के मुताबिक जाति आधारित गणना हुई और आंकड़े सामने आए। जिसके बाद उसी को आधार बनाकर आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 75 प्रतिशत किया गया।

यह भी पढ़ें-

कर्पूरी ठाकुर पर फिर राजनीति शुरू, Nitish Kumar की पार्टी ने अब लालू यादव और UPA सरकार पर उठा दिया सवाल

Bihar Inter Exam: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा आज से, 13.04 लाख परीक्षार्थियों ने लिया भाग; इस तरह की जा रही है निगरानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.