Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav : तेजस्वी ने खेला अलग 'दांव', चिराग के रिश्तेदार अब RJD के साथ; चुनावी सभा के बाद सियासी हलचल तेज

Tejashwi Yadav बिहार में खगड़िया सीट को लेकर सियासत तेज हो गई है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को अब अलग मुद्दे पर घेरा है। राजद प्रत्याशी के समर्थन में पूर्व उप मुख्यमंत्री ने सहरसा और सुपौल में चुनावी सभा की। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनी तो 15 अगस्त को एक करोड़ युवाओं को दी जाएगी नौकरी

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 29 Apr 2024 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 09:37 AM (IST)
तेजस्वी यादव ने चिराग पसवान को घेरा। फोटो- जागरण

जागरण टीम, सहरसा/सुपौल/खगड़िया। Bihar Politics In Hindi सहरसा और सुपौल में रविवार को चुनावी सभा में राजद नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। कहा, मोदी जी कभी भी गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी की बात नहीं करते हैं।

loksabha election banner

वे हिंदू, मुसलमान, मंदिर और मस्जिद की बात करते हैं। हम पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार की बात करते हैं।

वैसी सरकार लाएं जो गरीबी और महंगाई दूर करे, बेरोजगार को रोजगार दिलाए, किसान की आय दोगुनी करे, बिहार से पलायन रोके और निवेश लाए और औद्योगिक विकास करे ताकि लोगों को बाहर नहीं जाना पड़े।

सुपौल में छातापुर की माधोपुर पंचायत स्थित कबीर कृपानाथ उच्च माध्यमिक विद्यालय मैदान, सहरसा में पुराना उच्च विद्यालय सौरबाजार के मैदान और खगड़िया में आदर्श इंटर विद्यालय पीरनगरा के खेल मैदान में सभा हुई।

तेजस्वी के साथ ये नेता रहे मौजूद

तेजस्वी (Tejashwi Yadav) के साथ ही वीआइपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी, राज्यसभा सदस्य मनोज झा सहित गठबंधन के घटक दलों के नेता मौजूद थे। नेताओं ने मधेपुरा के राजद प्रत्याशी कुमार चंद्रदीप, सुपौल के राजद प्रत्याशी चंद्रहास चौपाल और खगड़िया के सीपीएम प्रत्याशी संजय कुमार को वोट देने की अपील की।

इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि केंद्र में आइएनडीआइए की सरकार बनने पर 15 अगस्त को पूरे देश के एक करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए सहरसा में मेडिकल कॉलेज निर्माण को हरी झंडी दी। 17 महीनों के कार्यकाल में युवाओं को नौकरी दी।

भाजपा वालों ने तो मेरे चाचा को हाइजैक कर लिया- तेजस्वी यादव

साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिया। केंद्र में हमारी सरकार दी तो रक्षा बंधन के मौके पर बहनों को एक लाख रुपये दिए जाएंगे। दो सौ यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। किसानों के फसल की सब्सिडी बढ़ाई जाएगी। बिहार को विशेष दर्जा दिलाएंगे।

तेजस्वी ने पिता लालू यादव के बारे में कहा कि उन्होंने रेल मंत्री बनने पर मधेपुरा में रेल इंजन कारखाना बनाया। भाजपा वालों ने तो मेरे चाचा को हाइजैक कर लिया। खगड़िया में उन्होंने कहा, एक तरफ महागठबंधन के उम्मीदवार खगड़िया के हैं, तो दूसरी ओर चिराग पासवान ने बाहरी को टिकट दिया है।

वे भागलपुर के रहने वाले व्यापारी हैं। इधर जनबल वाले लोग हैं तो उधर धनबल वाले। जनता मालिक है। अब आपको तय करना है, आप किसे चुनते हैं। उन्होंने कहा कि हमलोग संविधान को बचाने का काम कर रहे हैं, तो वे (एनडीए) लोकतंत्र और संविधान को खत्म करना चाहते हैं।

चिराग जी के रिश्तेदार भी महागठबंधन के लिए वोट मांगने आए

उन्होंने कहा, हमारे साथ चिराग (Chirag Paswan) जी के रिश्तेदार साधु पासवान भी महागठबंधन के लिए वोट मांगने आए हैं। इस दौरान सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, सिमरी बख्तियारपुर विधायक युसूफ सलाउद्दीन, अलौली विधायक रामवृक्ष सदा भी थे।

वहीं, मुकेश सहनी ने कहा कि देश का संविधान खतरे में है। उसे बचाने की जिम्मेदारी आप लोगों की है। भाजपा सरकार लोगों को झूठे सपने दिखाकर लोगों को गुमराह कर रही हैं। देश कर्ज में डूबा हुआ है।

सहनी ने मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आइएनडीआइए के घटक दल व राजद के प्रत्याशी चंद्रहास चौपाल को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।

यह भी पढ़ें-

Kishanganj News : जबरन गाड़ी में बैठाया फिर खेत में ले गए, चाकू के बल पर महिला से सामूहिक दुष्कर्म; चार गिरफ्तार

Bihar Weather : अब रात में भी चलेंगी गर्म हवाएं, इन जिलों में 2 मई तक रहेगा बुरा हाल; भीषण 'लू' को लेकर अलर्ट जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.