Move to Jagran APP

चिराग पासवान को RJD का ऑफर! LJPR के साथ चुनाव लड़ने के सवाल पर क्या बोले तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav On Chirag Paswan बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने लोक जन शक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान को लेकर मंगलवार को बड़ा संकेत दिया। चिराग की एनडीए से बढ़ रही दूरी और नाराजगी की अटकलों को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि हम तो यहां हैं हमें तो कहीं जाना नहीं है।

By Sunil Raj Edited By: Yogesh Sahu Published: Tue, 05 Mar 2024 01:53 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2024 02:07 PM (IST)
चिराग पासवान को RJD का ऑफर! LJPR के साथ चुनाव लड़ने के सवाल पर क्या बोले तेजस्वी यादव
Tejashwi Yadav : 'हम यहां हैं, जिन्हें आना है...', तेजस्वी यादव का Chirag Paswan पर बड़ा बयान

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने लोक जन शक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान के साथ चुनाव लड़ने के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मंगलवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने इसका बड़ा संकेत दिया।

loksabha election banner

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने डीएमके नेता ए राजा की 'जय श्री राम' और भारत देश को लेकर की गई टिप्पणी पर भी प्रतिक्रिया दी। राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह उनका निजी बयान है। यह हमारा (इंडी गठबंधन का) नहीं है।

बता दें कि बिहार में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग पर मंथन जारी है। चिराग पासवान भी अपनी दावेदारी जता रहे हैं। परंतु, मांगें नहीं माने जाने से एनडीए से चिराग की बढ़ रही दूरी और नाराजगी की अटकलें भी तेज हैं।

तेजस्वी यादव ने क्या कुछ कहा

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा है कि आगामी चुनाव में बिहार से चौंकाने वाले नतीजे आएंगे उन्होंने दावा किया कि एनडीए के पहले महागठबंधन अपनी सीटों का बंटवारा कर लेगा। तेजस्वी यादव मंगलवार को पटना में प्रेस प्रतिनिधियों से बात कर रहे थे।

तेजस्वी ने अपनी जन विश्वास यात्रा इसके बाद गांधी मैदान में हुई जन विश्वास रैली की सफलता के लिए बिहार की जनता सहयोगी दलों के नेताओं के प्रति आभार व्यक्त किया उन्होंने दावा किया की बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव में चौंकाने वाले नतीजे सामने आएंगे।

नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं होने पर किया कटाक्ष

तेजस्वी यादव ने नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं होने पर भी कटाक्ष करते हुए हमला बोला। उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार बने डेढ़ महीने हो चुके हैं, लेकिन अभी तक कैबिनेट विस्तार नहीं हुआ है।

यह एक तरह का संकेत है कि इस सरकार के बनने का मकसद बिहार का विकास नहीं है। 17 महीने की महागठबंधन सरकार में उप मुख्यमंत्री रहते हुए हमने लाखों नौकरी दी, जाति गणना कराई, आरक्षण बढ़ाया, अस्पतालों में छापेमारी की लेकिन इनकी सरकार का एक मात्र मकसद लालू परिवार को गाली देना है।

'मोदी का परिवार' पर जोरदार हमला

उन्होंने पीएम मोदी को लेकर भाजपा के अभियान ‘मोदी का परिवार’ पर जोरदार हमला बोला। कहा कि कभी ये चौकीदार हो जाते हैं, कभी परिवार हो जाते हैं।

उन्होंने एक कविता का हवाला देते हुए कहा कि 80 करोड़ गरीबी से करते करते हाहाकार, सौ करोड़ बेरोजगार, 120 करोड़ महंगाई से लाचार, दुखी सब परिवार फिर भी कहते हैं सब उनका परिवार।

चिराग ज्यादा बेहतर बता सकते हैं : तेजस्वी

लोजपा रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान के आईएनडीआईए गठबंधन में शामिल होने को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस विषय में वही ज्यादा बेहतर बता सकते हैं, इस पर व्याख्या टिप्पणी दे सकते हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजस्वी ने मोदी के हिंदू होने का मसाला एक बार फिर उठाया और कहा कि हम भी हिंदू हैं हमारे परिवार में भी पूजा होती है। घर में मंदिर है, सुबह-शाम आरती होती है। बेटी का मुंडन भी हमने कराया है, लालू जी ने कोई गलत बात नहीं कही है।

यह भी पढ़ें

Chirag Paswan: पहले मोदी-नीतीश की रैली से दूरी, अब इस सीट पर ठोक दिया दावा; चिराग के मन में आखिर क्या?

Chirag Paswan: बढ़ती जा रही चिराग की डिमांड! अब इन 2 सीटों पर ठोक दिया दावा, नीतीश-मोदी को होगी मंजूर?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.