Move to Jagran APP

Chirag Paswan: बढ़ती जा रही चिराग की डिमांड! अब इन 2 सीटों पर ठोक दिया दावा, नीतीश-मोदी को होगी मंजूर?

चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रा) चुनाव को लेकर पूरी तरह से एक्टिव हो गई है। आज एक ही दिन में दो सीटों पर पार्टी ने दावा ठोक दिया है। एक खगड़िया और दूसरी सीतामढ़ी। पार्टी नेताओं ने साफ कर दिया है कि उनके उम्मीदवार इन दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। क्या नीतीश-मोदी को चिराग की डिमांड मंजूर होगी?

By Sudhanshu Shekhar Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 04 Mar 2024 08:21 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2024 08:21 PM (IST)
Chirag Paswan: बढ़ती जा रही चिराग की डिमांड! अब इन 2 सीटों पर ठोक दिया दावा, नीतीश-मोदी को होगी मंजूर?
बढ़ती जा रही चिराग की डिमांड! अब इन 2 सीटों पर ठोक दिया दावा, नीतीश-मोदी को होगी मंजूर?

संवाद सूत्र, डुमरा (सीतामढ़ी)। चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रा) ने खगड़िया के बाद अब सीतामढ़ी सीट पर भी दावा ठोक दिया है। दरअसल, बथनाहा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मझौलिया बाजार स्थित राम जानकी मंदिर मठ परिसर में लोजपा (रामविलास) सीतामढ़ी के बथनाहा प्रखंड अध्यक्ष जयव्रत झा की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक हुई।

loksabha election banner

इस बैठक में लोजपा (रा) के राष्ट्रीय महासचिव सह सीतामढ़ी लोकसभा प्रभारी शाहनवाज अहमद कैफी मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान हमेशा राम जन्मभूमि की तर्ज पर सीतामढ़ी में माता सीता का भव्य मंदिर बनाने की मांग करते रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हमारे नेता चाहते हैं कि सीतामढ़ी को भी वैसी ही पहचान मिले जैसा अयोध्या को मिली है।

लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी की समीक्षा बैठक में जिलाध्यक्ष ऋषिकेश झा ने कहा कि सीतामढ़ी में जानकी जन्मभूमि का विकास, रीगा चीनी मिल और पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रति हमारे नेता दृढ़ संकल्पित हैं और यही कारण है कि हमारी पार्टी सीतामढ़ी लोकसभा से उम्मीदवारी पेश करना चाहती है।

सुरेश कुमार ने कहा कि जिले में संगठन को बूथ स्तर तक हमलोग मजबूत कर रहे हैं। लोजपा (रा) के सभी कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हैं।

मौके पर हरजीतु पासवान, कैप्टन नंद कुमार पासवान, मुन्नी बबन् सिंह, सुरेश कुमार, रामाशंकर कुमार, हरि नारायण पासवान, आलोक कुमार, मनोज गुप्ता ,मुकेश सिंह, इंदल पासवान समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सीतामढ़ी से कौन है मौजूदा सांसद?

सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र से JDU के सुनील कुमार पिंटु सांसद हैं। उन्होंने 2019 के चुनाव में राजद के अर्जुन राय को दो लाख 50 हजार 539 वोटों से हरा दिया था। राजद के अर्जुन राय को 317206 वोट मिले जबकि सुनील कुमार पिंटू को 567745 मत मिले।

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav: लालू यादव को सम्राट चौधरी ने दिया ओपन चैलेंज, 'मोदी के परिवार' पर छिड़ा सियासी संग्राम

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan: पहले मोदी-नीतीश की रैली से दूरी, अब इस सीट पर ठोक दिया दावा; चिराग के मन में आखिर क्या?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.