Move to Jagran APP

Chirag Paswan: पहले मोदी-नीतीश की रैली से दूरी, अब इस सीट पर ठोक दिया दावा; चिराग के मन में आखिर क्या?

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के जिलाध्यक्ष शिवराज यादव ने कहा कि खगड़िया लोकसभा से लोजपा (रामविलास) हर हाल में चुनाव लडेगी। इसको लेकर सभी स्तरों पर तैयारी की जा रही है। बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के खगड़िया लोकसभा प्रभारी सुरेश भगत ने कहा कि पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करें। चुनाव की तैयारी में जोर-शोर से लग जाएं।

By Nirbhay Kumar Jha Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 04 Mar 2024 03:31 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2024 03:31 PM (IST)
Chirag Paswan: पहले मोदी-नीतीश की रैली से दूरी, अब इस सीट पर ठोक दिया दावा; चिराग के मन में आखिर क्या?
पहले मोदी-नीतीश की रैली से दूरी, अब इस सीट पर ठोक दिया दावा; चिराग के मन में आखिर क्या?

जागरण संवाददाता, खगड़िया। Bihar Politics News In Hindi लोजपा (रामविलास) की बैठक पार्टी कार्यालय में हुई। इस मौके पर पार्टी के जिलाध्यक्ष शिवराज यादव ने कहा कि खगड़िया लोकसभा से लोजपा (रामविलास) हर हाल में चुनाव लडेगी। इसको लेकर सभी स्तरों पर तैयारी की जा रही है। बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के खगड़िया लोकसभा प्रभारी सुरेश भगत ने कहा कि पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करें। चुनाव की तैयारी में जोर-शोर से लग जाएं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) के 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' के मिशन को धरातल पर उतारना है। इस मौके पर संसदीय बोर्ड के विनय वर्मा समेत युवा जिलाध्यक्ष सुजीत कुमार आदि मौजूद रहे।

नीतीश-मोदी की रैली से चिराग की दूरी

बता दें कि बिहार एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं लग रहा है। 2 मार्च को जब प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार ने बेगूसराय में मंच साझा किया तो उस दिन रैली में चिराग पासवान नजर नहीं आए। उनके ना आने के कारण सियासी गलियारों में अटकलबाजी तेज है। माना जा रहा है कि चिराग ने नीतीश को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

नीतीश कुमार ने जब बीते दिनों एनडीए के साथ मिलकर सरकार बनाई, तो उस समय भी चिराग पासवान ने साफ कह दिया था कि कई मामलों में उनकी नीतीश कुमार से नहीं बनती है। बहुत नीतियों में वो नीतीश के खिलाफ हैं और उन्होंने बीजेपी हाईकमान को इस बात की जानकारी भी दे दी है।

खगड़िया सीट पर ठोक दिया दावा

वहीं, अब खगड़िया सीट पर लोजपा (रा) के नेताओं ने दावा ठोक कर सियासी कयासबाजी का बाजार और गर्म कर दिया है। देखने वाली बात होगी कि क्या एनडीए के अन्य दल खगड़िया सीट पर लोजपा (रा) की बात मानते हैं या नहीं।

खगड़िया से कौन है मौजूदा सांसद?

खगड़िया लोकसभा सीट बीजेपी के सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी के पास है। खगड़िया से महबूब अली कैसर सांसद हैं। वह इस सीट से लगातार 2 बार जीत चुके हैं। महबूब अली कैसर को 2019 के लोकसभा चुनाव में पांच लाख 40 हजार 222 मत प्राप्त हुए थे। जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी महागठबंधन के वीआईपी प्रत्याशी मुकेश सहनी को 2 लाख 54 हजार 184 वोट मिले थे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: सीट बंटवारे पर बड़ा अपडेट, मांझी ने सबकुछ कर दिया क्लियर; नीतीश को लेकर फिर दे दिया बवाल मचाने वाला बयान

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav की महारैली के बाद टेंशन में नेता! नीतीश कुमार के करीबियों ने संभाला मोर्चा, JDU की तरफ से आया बड़ा बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.