Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: 'बीजेपी को पहले दिन ही...', तेजस्वी यादव ने किया बड़ा दावा, कहा- ब्लॉक लेवल से मिली है जानकारी

Bihar Politics बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पहले चरण की वोटिंग को लेकर भाजपा के दवा को हवाबाजी करार दिया है। तेजस्वी ने कहा कि भाजपा की 400 वाली फिल्म पहले दिन फ्लॉप हो गई। उन्होंने कहा कि हमलोग चारों सीटों पर जीत रहे हैं। प्रधानमंत्री के वादे पानी पर लिखाई जैसे हैं। वे कोई वादा पूरा नहीं करते हैं।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Sat, 20 Apr 2024 04:14 PM (IST)
तेजस्वी यादव ने पहले चरण की वोटिंग पर दी प्रतिक्रिया (जागरण)

एएनआई, पटना। Bihar Political News Today: बिहार में पहले चरण का मतदान समाप्त होने के बाद अब नेताओं की बयानबाजी तेज हो गई है। एनडीए और महागठबंधन के नेताओं की तरफ से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पहले चरण को लेकर बड़ी बात कही है।

400 पार वाली फिल्म पहले दिन ही फ्लॉप: तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि 𝟐𝟎𝟐𝟒 में “𝟒𝟎𝟎 पार वाली” भाजपाई फिल्म पहले दिन ही सुपर फ्लॉप हो गई। काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती। बीजेपी के दिन अब लद चुके है। इनका झूठ और जुमलों का पहाड़ अब ढह चुका है।

ब्लॉक स्तर पर पॉजिटिव फीडबैक मिल रहा: तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले चरण की चारों सीट हमलोग जीत रहे हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोगों ने ब्लॉक स्तर से फीडबैक लिया है। एकदम पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है।

नरेंद्र मोदी के वादे पानी पर लिखाई जैसे: तेजस्वी यादव

जनता का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ है। जनता ने परख लिया है कि चाहे 2024 हो, 2019 हो या अब 2024 हो, इन चुनावों मेंनरेंद्र मोदी ने जो भी घोषणाएं कीं वे पूरी नहीं हुईं। उनके किए वादे पानी पर लिखाई जैसे हैं। वे जो कहते हैं पूरा नहीं करते हैं। महागठबंधन इस चुनाव में बहुमत से जीत दर्ज कराएगा, क्योंकि जनता ने तय कर लिया है। वहीं राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि पहले चरण की चारों सीट पर महागठबंधन जीत रहा है।

बिहार में लोग नरेंद्र मोदी के नाम पर कर रहे मतदानः सम्राट चौधरी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि विहार के प्रथम चरण की सभी चार सीटों पर राजग भारी मतों से जीत रहा है। विहार में लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर मतदान रहे हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि लोकतंत्र के महोत्सव के पहले चरण में हुए देश में 102 सीटों पर मतदान के फीडबैक से यह स्पष्ट हो गया है कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भाजपा-राजग को शानदार जनसमर्थन मिला है एवं इंडी गठबंधन की नफरत की दुकान पर ताला लगा है। जनता परिवारवाद, भ्रष्टाचार एवं तुष्टीकरण को राजनीति को हराना चाहती है।

विजय सिन्हा ने दी प्रतिक्रिया

उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा कि पहले चरण के मतदान के साथ ही देश में लोकतंत्र के महापर्व की औपचारिक शुरुआत हो गई है। इसके साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर बिहार के चार लोकसभा

क्षेत्र की जनता ने एक बार फिर मुहर लगा दी है। अपराधियों एवं अराजक तत्वों की तुष्टीकरण को करारा जवाब दिया है। डबल इंजन की सरकार राजनीति के लिए नहीं बल्कि राष्ट्रनीति के लिए काम करती है। इसी उद्देश्य से बिना किसी संदेह के चार जून को राजग सरकार 400 के आंकड़े को पार करेगी।

प्रथम चरण में राजग के पक्ष में मतदाताओं ने किया मतदानः मंगल पांडेय

स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने राज्य में संपन्न चार लोकसभा सीटों पर मतदाताओं की बड्डे भागीदारी को लेकर उन्हें बधाई दी है। साथ ही निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव कराने को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन की सराहना की है।

पांडेय ने कहा कि राज्य के नवाद, गया, औरंगाबाद एवं जमुई में उत्साह के साथ मतदाताओं ने किया। उम्मीद है कि आने वाले चरणों के चुनाव में मतदाता इसी तरह लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेकर मजबूत और सुरक्षित सरकार के लिए बढ़-चढ़ कर अपने मतदाधिकार का प्रयोग करेंगे।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: बिहार में प्रचार के दौरान इन उम्मीदवारों की हुई थी हत्या, बड़ी लंबी है लिस्ट; पढ़ें सभी के नाम

UPSC Result 2023: सिविल सेवा में हिंदी माध्यम वाले छात्र क्यों पिछड़ रहे? ये वजह आ रही सामने; पढ़ें एक्सपर्ट की राय