Move to Jagran APP

'मैं एक ही ठाकुर को जानता हूं...', ठाकुर विवाद में कूद पड़े तेज प्रताप; इस धर्म को बताया सबसे महान

राजद सुप्रीमो के बड़े बेटे और नीतीश-तेजस्वी सरकार में मंत्री तेजप्रताप यादव भी गुरुवार को ठाकुर विवाद पर कूद पड़े हैं। तेज प्रताप ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी आरएसएस की उपज है आरएसएस की उपज नाथूराम गोडसे से हुई थी। तेज प्रताप यादव ने कहा कि नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या की थी ये हत्यारों की पार्टी है।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraPublished: Thu, 28 Sep 2023 12:41 PM (IST)Updated: Thu, 28 Sep 2023 01:43 PM (IST)
ठाकुर विवाद में अब तेज प्रताप यादव कूदे। फाइल फोटो

एएनआई, पटना: राजद सुप्रीमो के बड़े बेटे और नीतीश-तेजस्वी सरकार में पर्यावरण  मंत्री तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) भी गुरुवार को ठाकुर विवाद में कूद पड़े हैं। तेज प्रताप यादव ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी आरएसएस की उपज है, आरएसएस (RSS) की उपज नाथूराम गोडसे से हुई थी और मेरी बात करो तो मैं सिर्फ एक ही ठाकुर को जानता हूं।

loksabha election banner

पटना में गुरुवार को पत्रकारों ने जब तेज प्रताप यादव से पूछा, ''कहा जा रहा है कि लालू यादव (Lalu Yadav) के इशारे पर ठाकुरों को अपमानित करवाया जा रहा है, इस पर आपका क्या कहना है? तेज प्रताप ने जवाब में कहा कि जाकर नरेंद्र मोदी से पूछ लीजिए, कौन किसको क्या कहता है। लालू यादव के इशारे पर ये बस चीजें नहीं होती हैं।''

तेज प्रताप यादव ने अपने जवाब में भाजपा को घेरते हुए कहा कि जरा, पता कीजिए कि भाजपाई क्‍या करते हैं और क्‍या नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो भाजपा राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक (RSS) की उपज है और आरएसएस की उपज नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) से हुई थी। नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या की थी, भाजपा हत्यारों की पार्टी है।

यह भी पढ़ें - राजनाथ सिंह से मुलाकात, लालू के घर नहीं मिली एंट्री और ठाकुर विवाद पर खुलकर बोले आनंद मोहन

'मैं उस ठाकुर का भक्त हूं'

उन्होंने कहा, ''मैं ये खुलेआम बोलता हूं और किसी से डरता नहीं हूं। मैं सिर्फ एक ही ठाकुर को जानता हूं, मैं उस भगवान का भक्‍त हूं। इसके अलावा सब इंसान हैं। वह है इंसानियत का अपना धर्म, यह धर्म सबसे बड़ा होता है और सबसे महान भी। ठाकुर और ब्राह्मण के बीच सब इंसान ही हैं और हम सिर्फ इंसानियत देखते हैं।''

यह भी पढ़ें - क्‍या हमने भगवान से प्रार्थना की थी? मनोज झा पर भड़के जदयू नेता, बोले- ठाकुर आग हैं भड़काओ मत

तेज प्रताप यादव ने कहा, ''मुझे लगता है कि सबको इंसानियत देखनी चाहिए। कौन क्‍या जाति है, उससे हमको कोई मतलब नहीं है। इसलिए इंसानियत होनी चाहिए सबसे पहले हम यह जानते हैं।''

यह भी पढ़ें - 'चूल्हा मिट्टी का-मिट्टी तालाब की..', मनोज झा ने सुनाई कविता, बताया लालू ने कैसे पत्थर तोड़ने वाली को बनाया MP

जब उनसे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और लालू यादव की मुलाकात को लेकर पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि नीतीश और लालू की मुलाकात पहले भी होती थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.