Move to Jagran APP

'ओवैसी साहब... बख्‍श दीजिए', क्‍यों बिहार में सुन्नी वक्फ बोर्ड ने AIMIM अध्‍यक्ष को बताया भाजपा की B टीम?

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बिहार की सियासत भी गरमाई हुई है। इस बीच सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशादुल्लाह ने शुक्रवार को एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी आप भाजपा की बी टीम हैं इसलिए ओवैसी साहब देश के मुसलमानों को बख्श दीजिए।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraPublished: Fri, 29 Sep 2023 07:38 PM (IST)Updated: Fri, 29 Sep 2023 07:49 PM (IST)
सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशादुल्लाह ने असदुद्दीन ओवैसी को घेरा।

 संवाद सूत्र, फुलवारी शरीफ। बिहार में सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशादुल्लाह ने शुक्रवार को एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM President Asaduddin Owaisi) पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी आप भाजपा की बी टीम हैं, इसलिए ओवैसी साहब देश के मुसलमानों को बख्श दीजिए।

loksabha election banner

सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशादुल्लाह (Sunni Waqf Board Chairman Irshadullah) ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) देश के लोकप्रिय नेताओं में तीसरे स्‍थान पर आते हैं। राज्‍य में हर जाति और हर मजहब के लोग नीतीश कुमार को पसंद करते हैं। बिहार शरीफ दंगे में प्रभावित सभी वर्ग के लोगों को सरकार ने उचित मुआवजा दिया।

उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी सिर्फ भाजपा (BJP) की 'बी' टीम हैंं। वे भाजपा की राह पर ही चल रहे हैं, इसलिए उनसे मेरा कहना है कि ओवैसी साहब देश के मुसलमानों को बख्श दीजिए।

नीतीश ने किया सबके लिए विकास का कार्य

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने समाज के हर वर्ग के लिए विकास का कार्य किया है और करते रहेंगे।यही वजह है कि बिहार के अल्पसंख्यक, पिछड़े दलित सहित हर एक जाति के लोग महागठबंधन के साथ मजबूती से खड़े हैं।

इरशादुल्लाह ने कहा कि पिछड़ों को सबसे पहले आरक्षण देने का कार्य बिहार में ही सबसे पहले शुरू किया। दलित के आरक्षण के मुद्दे पर भी नीतीश कुमार मजबूती से खड़े रहते हैं और इनकी हक मारी ना हो इसकी चिंता करते हैं।

यह भी पढ़ें - 'भिखमंगा नहीं हूं...' ठाकुर विवाद में आनंद मोहन के बयान पर लालू यादव बोले- अपनी शक्‍ल देख ले

गिनाए नीतीश के काम

इरशादुल्लाह ने ओवैसी को घेरते हुए कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण के लिए बिहार में 114 करोड़ की लागत से मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, किशनगंज, दरभंगा के आठ वक्फ इस्टेट की भूमि पर बहुउद्देशीय वक्फ भवन का निर्माण, समस्तीपुर, नालंदा में वक्फ इस्टेट की भूमि पर निर्माण कार्य कराया। इसके साथ ही कई जिलों अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का निमार्ण कार्य कराया जा रहा है।

सरकार ने बिहार शरीफ दंगे के तमाम प्रभावित हर धर्म जाति मजहब वालों कुल 36 लोगों को उचित मुआवजा दिया गया। इसके साथ ही ऐतिहासिक मदरसा और पुस्तकालय का निमार्ण कार्य सरकार द्वारा कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - 'मैं एक ही ठाकुर को जानता हूं...', ठाकुर विवाद में कूद पड़े तेज प्रताप; इस धर्म को बताया सबसे महान

सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशादुल्लाह ने यह सभी बातें शुक्रवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहीं। इस दौरान,  जदयू नेता नेयाज अहमद,पटना जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल बाकी सिद्दीकी, राजद नेता फारूक रजा डब्लू भी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.