Move to Jagran APP

'क्या इसका मतलब EVM सेट है?', PM मोदी की भविष्यवाणी पर राजद सांसद का पलटवार

राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 370 सीटें जीतने के दावे पर कड़ी आपत्ति जताई है। साथ ही ईवीएम की कार्यप्रणाली पर एक बार फिर सवाल खड़े किए हैं। मनोज झा ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी संसद में सीटों की सटीक संख्या बता रहे हैं ऐसे में संदेह पैदा होना लाजिमी है।

By Agency Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 06 Feb 2024 03:45 PM (IST)Updated: Tue, 06 Feb 2024 03:45 PM (IST)
'क्या इसका मतलब EVM सेट है?', PM मोदी की भविष्यवाणी पर राजद सांसद का पलटवार
'क्या इसका मतलब EVM सेट है?', PM मोदी की भविष्यवाणी पर राजद सांसद का पलटवार

एएनआई, पटना। राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। मनोज झा ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी देश की संसद में बोल रहे हैं कि उनकी पार्टी 370 सीटें जीतेगी और एनडीए 400 पार होगी, तो क्या इसका मतलब यह है कि ईवीएम सेट हो चुका है? इस दौरान मनोज झा ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की कार्यप्रणाली पर संदेह जताया।

loksabha election banner

राजद सांसद ने कहा, "आप देश के प्रधानमंत्री हैं, आपको कहना चाहिए था कि हम प्रचंड बहुमत के साथ लौटेंगे। (लेकिन) जब आप सटीक संख्या बताते हैं, तो संदेह पैदा होता है।" इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया।

पीएम मोदी ने संसद में क्या कहा था?

अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का तीसरा कार्यकाल दूर नहीं है और इस बार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 400 सीटें जीतेगा और भारतीय जनता पार्टी को 370 सीटें मिलेंगी। पीएम मोदी ने कहा कि भगवान राम का राम मंदिर बना जो भारत की महान परंपरा को नई ऊर्जा देता रहेगा। अब हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल दूर नहीं है।

मनोज झा बोले- हमारा लोकतंत्र अच्छी स्थिति में नहीं

इस पर जवाब देते हुए मनोज झा ने कहा, "अगर आप अपना वादा पूरा नहीं करने के बाद भी 370 सीटों का सपना देख रहे हैं तो मुझे लगता है कि हमारा लोकतंत्र अच्छी स्थिति में नहीं है."

राजद सांसद ने केंद्र पर निशाना साधते हुए पूछा, "2014 में आप प्रति वर्ष 2 करोड़ रोजगार के वादे पर (सत्ता में) आए थे, आज यह 20 करोड़ होना चाहिए था, अब उन 20 करोड़ में से क्या आपने 20 लाख को भी रोजगार दिया है?"

ये भी पढ़ें- बिहार विधानसभा में कौन लेगा अवध बिहारी की जगह? स्पीकर की रेस में BJP के ये 5 नेता सबसे आगे

ये भी पढ़ें- 'सत्ता की हनक में सम्राट चौधरी...', RJD नेता का डिप्टी CM पर बड़ा हमला; फ्लोर टेस्ट की दिला दी याद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.