पटना, जेएनएन। RJD Goplaganj March: गोपालगंज तिहरे हत्याकांड (Gopalganj Triple Murder) के आरोपित जनता दल यूनाइटेड (JDU) के विधायक अमरेंद्र पांडेय (Amrendra Pandey) उर्फ पप्पू पांडेय (Pappu Pandey) की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव पार्टी विधायकों व विधान पार्षदों के साथ गोपालगंज मार्च के लिए घर से निकले, लेकिन पुलिस-प्रशासन उन्‍हें लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान यात्रा करने से रोक दिया। इस हाई वोल्‍टेज ड्रामा के दौरान लॉकडाउन की धज्जियां उड़ती दिखीं तो सियासत भी गरमा गई। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के 'हनुमान' माने जाने वाले भोला यादव ने आरोप लगाया है कि नीतीश कुमार की सरकार चाहती है कि आरजेडी के लोगों को कोरोना हो जाए, इसलिए उन्‍हें रोकने के लिए कोराना संक्रमित बिहार सैन्‍य पुलिस (BMP) को लगाया गया।

घर से निकले तेज-तेजस्‍वी व राबड़ी, पुलिस ने रोका

विदित हो कि बीते रविवार को गोपालगंज में आरजेडी नेता जेपी यादव के घर पर अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर उनके माता-पिता व भाई की हत्‍या कर दी। जबकि, घटना में जेपी यादव भी घायल हो गए। घायल आरजेडी नेता ने घटना को लेकर कुचायकोट के जेडीयू विधायक अमरेंद्र पांडेय के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। आरोपित विधायक की गिरफ्तारी नहीं होने पर तेजस्‍वी यादव ने पटना से गोपालगंज मार्च का ऐलान किया है। इस मार्च के लिए तेजस्‍वी के साथ घर से निकले राबड़ी देवी व तेज प्रताप यादव सहित पूरे काफिले को पुलिस ने राबड़ी देवी के आवास के पास रोक दिया।

काफिले को रोकने के दौरान लॉकडाउन की धज्जियां उड़ीं

काफिले को रोकने के दौरान लॉकडाउन की धज्जियां उड़तीं दिखीं। आरजेडी नेता व कार्यकर्ता एक-दूसरे के साथ शारीरिक दूरी बनाए नहीं नजर आए। पुलिस का भी यही हाल दिखा। अनेक आरजेडी कार्यकर्ताओं को बगैर मास्‍क सड़क पर देखा गया। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि अगर किसी को कोरोना संक्रमण हो गया तो इसके लिए जिम्‍मेदार कौन होगा?

'सरकार चाहती आरजेडी के लोगों को हो जाए कोरोना'

इस बाबत पूछने पर आरजेडी नेता भोला यादव ने कहा कि सरकार ही नहीं चाहती कि लॉकडाउन का पालन हो। जहां तक आरजेडी की बात है, पार्टी लॉकडाउन का पालन कर रही है। भोला यादव ने कहा कि सरकार चाहती है कि आरजेडी के लोगों को कोरोना हो जाए। इसलिए कोरोना संक्रमण से प्रभावित बीएमएपी के जवानों को मार्च रोकने में लगाया गया है।

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के हनुमान माने जाते भाेला यादव

भोला यादव आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाते हैं। वे लालू परिवार के अन्‍य सदस्‍यों के भी विश्‍वासपात्र हैं। उन्‍हें लोग 'लालू के हनुमान' के उपनाम से भी जानते हैं।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस