Move to Jagran APP

तेजस्‍वी को सीएम बनाने के जगदानंद के बयान पर गरमाई सियासत, सम्राट और शाहनवाज ने ली चुटकी

Bihar Politics कुछ दिनों पहले राजद के वरिष्‍ठ नेता शिवानंद तिवारी ने सीएम नीतीश कुमार के आश्रम जाने की बात कहकर राजनीति गरमा दी थी। अब राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह के बयान ने एक बार फिर हलचल मचा दी है।

By JagranEdited By: Vyas ChandraPublished: Fri, 30 Sep 2022 06:42 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 06:42 AM (IST)
तेजस्‍वी को सीएम बनाने के जगदानंद के बयान पर गरमाई सियासत, सम्राट और शाहनवाज ने ली चुटकी
जगदानंद सिंह, तेजस्‍वी यादव एवं सम्राट चौधरी। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी (Leader of Opposition Samrat Chaudhary) ने महागठबंधन  सरकार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के उस बयान पर चुटकी ली जिसमें उन्‍होंने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की घोषणा के अनुसार हमें लगता है कि 2022 बीतने के बाद 2023 में नीतीश कुमार देश की लड़ाई लड़ेंगे और बिहार के भविष्य की लड़ाई तेजस्वी के हाथों में सौंप देंगे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: क्‍या तेजस्‍वी को 2023 में ही CM बना केंद्र की राजनीति करेंगे नीतीश? जगदानंद सिंह के बयान पर गरमाई सियासत

बिहार में चल रही डील की सरकार 

सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है और कहा है कि बिहार में नीतीश कुमार अप्रासंगिक हो चुके हैं। राजद-जदयू में कौन सी डील (Deal Between RJD-JDU) हुई है जिसके बाद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मुख्यमंत्री हो जायेंगे ये जगदानंद सिंह खुद बता रहे हैं। सम्राट चौधरी ने कहा है कि बिहार में राजद-जदयू की डील की सरकार चल रही है। वहीं पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि उनका बयान कोई हल्‍की बात तो हो नहीं सकती। जिस ओहदे के व्‍यक्ति ने बयान दिया है इसका मतलब है कि तेजस्‍वी यादव को सीएम बनाया जाएगा। 

जगदानंद सिंह ने कहा-और क्‍या 

बता दें कि जगदानंद सिंह ने सीएम पद की कुर्सी तेजस्‍वी यादव  को सौंपने की बात कह दी थी।  जब पत्रकारों ने जगदानंद से पूछा कि क्या नीतीश कुमार तेजस्वी को बिहार का सीएम पद सौंप देंगे तो उन्‍होंने कहा कि और क्या। प्रशासनिक ओहदा तो सीएम का पद ही होता है। कार्यपालिका की शक्ति सीएम पद में ही होती है। किसी राज्य का सीएम ही कार्यपालिका के प्रधान होने के नाते राज्य को नयी दिशा में ले जाने का जिम्मेवार व्यक्ति होता है। ऐसे में देश इंतजार कर रहा नीतीश का और बिहार इंतजार कर रहा है तेजस्वी का।

जगदानंद सिंह के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। हाल के दिनोंं में शिवानंद तिवारी का भी कुछ ऐसा ही बयान आया था। वहीं एक कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार की जुबान भी फिसल गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.