पटना [जेएनएन]। सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राज्य के छात्र-छात्राओं के लिए फ्री वाई-फाई देने का एलान किया है। ट्विटर हैंडल पर इस घोषणा के बाद लोगों ने तेजस्वी को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया और उन पर सवाल दागना शुरू कर दिए। 

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से बिहार के युवाओं के लिए इस तोहफे का ऐलान क्या किया कुछ ने उनकी योग्यता, तो कुछ ने सरकार की योग्यता पर कड़े सवाल दागे।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए रविलाल ने लिखा है कि, 'धन्यवाद। मगर देख भाई चारा घोटाला हो चुका है। अब डेटा घोटाला ना करियो।'
निखिल जैन ने लिखा कि, सोचो तुम जैसा अनपढ़ डेप्यूटी सीएम बन जाता है और फिर भी बिहारी लालू को वोट देता है, इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा ?
वहीं, स्मृति किरन ने लिखा है कि, एक काम कर दो, रोजगार दे दो। बिहार को और हमें कुछ नहीं चाहिए। 1 भी एमएनसी कंपनी नहीं है बिहार में।
विशाल अय्यर ने कमेंट भरे अंदाज में पूछा -' व्हाट इज फूल फॉर्म ऑफ वाई-फाई..इ का होता है बबुआ ?' यूजर बलराम मलिक ने रिप्लाई करते हुए लिखा, 'बच्चे वाई-फाई इलेक्ट्रीसिटी से चलेगा, लालटेन से नहीं। 9th फेल हो, ये नहीं सोचा होगा आपने।'
सुभाष यादव‏ ने लिखा कि पहले जो स्कूल है उसमें अच्छा सा शिक्षक दीजिए और बनाए जा रहे स्कूल में हो रहे घोटाले पर ध्यान दीजिए। एक यूजर ने तेजस्वी से पूछा है कि जिस राज्य के स्कूलों और कॉलेजों के क्लास रूम में पर्याप्त डेस्क और बेंच ही नहीं हैं, वहां भला वाई-फाई सेवा कितनी सुचारू होगी।
  
केजरीवाल वाला वाई-फाई तो नहीं
चुटकी लेते हुए एक यूजर सितू जायल ने लिखा कि, 'केजरीवाल वाला वाई-फाई नहीं है न, चलेगा न ?'
एक यूजर बिग दबंग ने तो दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर कटाक्ष करते लिखा कि, जो वादा देश की राजधानी में मुख्यमंत्री पूरा नहीं कर सके, वो बिहार में पूरा हो रहा है।
वाई-फाई नहीं, शिक्षक दो
डिप्टी सीएम के तोहफे को कुछ लोगों ने सराहा भी है। 
खुशनूर ने लिखा कि, 'धन्यवाद हमारे लोकप्रिय मंत्री जी। यह एक सराहनीय कदम है। इससे हम युवाओं को पठन पाठन में सहायता मिलेगी।'
विवेक विश्वकर्मा ने कहा है कि मुफ्त में कॉपी, किताब और कलम बांटो क्योंकि सेल्यूलर कंपनियों ने मुफ्त में डेटा दे रखा है।
क्या लिखा तेजस्वी ने
तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, आप सबों को बिहार दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। बिहार दिवस के अवसर पर राज्य के सभी कॉलेजों, यूनिवर्सिटी और स्कूलों में फ्री वाई-फाई सेवा शुरू कर दी गई है।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस