Move to Jagran APP

Pappu Yadav: कांग्रेस में हुआ जन अधिकार पार्टी का विलय, पप्पू यादव ने किया एलान; बिहार में सियासी हलचल तेज

पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया है। पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने इसका एलान कर दिया है। उन्होंने कांग्रेस के साथ दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इससे पहले पप्पू यादव मंगलवार देर रात राजद सुप्रीमो लालू यादव और पार्टी नेता तेजस्वी यादव से मिलने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचे थे।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 20 Mar 2024 03:47 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2024 03:57 PM (IST)
कांग्रेस में हुआ जन अधिकार पार्टी का विलय, पप्पू यादव ने किया एलान

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Politics पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया है। पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने इसका एलान कर दिया है। पप्पू यादव अब आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उनकी पार्टी के कार्यकर्ता भी अब कांग्रेस की सदस्यता लेंगे। 

loksabha election banner

पप्पू यादव ने कांग्रेस के साथ दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पवन खेड़ा ने पप्पू यादव को कांग्रेस में शामिल कराया। बता दें कि पप्पू यादव पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पप्पू यादव ने कहा, "मेरा पूरा परिवार कांग्रेस विचारधारा के साथ है। मैं राहुल गांधी के साथ हूं। वो दुनिया के सबसे बेहतरीन नेता हैं। वो दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह व्यक्ति के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। राहुल और प्रियंका गांधी का विश्वास मेरे लिए काफी है। मुझे पूरी कांग्रेस पार्टी ने सम्मान दिया है। राहुल गांधी ने 130 करोड़ लोगों का दिल जीता है।"

देर रात लालू-तेजस्वी से मिले थे पप्पू यादव

इससे पहले, पप्पू यादव मंगलवार देर रात राजद सुप्रीमो लालू यादव और पार्टी नेता तेजस्वी यादव से मिलने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचे थे।

सूत्रों के मुताबिक, यह मुलाकात सीट बंटवारे को लेकर थी। हालांकि अभी इस पर आधिकारिक बयान आना बाकी है। बता दें कि पप्पू यादव पूर्णिया में लगातार सभा कर रहे हैं और एनडीए पर हमला बोल रहे हैं।

पप्पू यादव ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज अभिभावक पितातुल्य आदरणीय लालू जी, माननीय नेता प्रतिपक्ष भाई तेजस्वी जी के साथ पारिवारिक माहौल में मुलाकात हुई। मिलकर बिहार में बीजेपी को जीरो पर आउट करने की रणनीति पर चर्चा हुई। बिहार में INDIA गठबंधन की मजबूती, सीमांचल, कोसी, मिथिलांचल में 100% सफलता लक्ष्य है।

भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री निखिल आनंद यादव ने पप्पू यादव के कांग्रेस में शामिल पर होने एक्स पर पोस्ट किया।

उन्होंने लिखा- "पप्पू यादव ने अपनी जन अधिकार पार्टी को ठीक उसी तरीके से श्रद्धांजलि दे दी जिस तरीके से सीपीएम ने कॉमरेड अजीत सरकार और सीपीआई-एमएल ने कामरेड चंद्रशेखर को श्रद्धांजलि दी थी। अब राजद, वामपंथी दल और जाप जैसे दल अपनी विचारधाराओं को तिलांजलि देकर कांग्रेस की गोद में बैठ गए हैं।"

पप्पू यादव के बारे में जानिए-

बिहार की राजनीति में राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की खास पहचान है। उनकी यह पहचान तब बनी जब वह 1990 में निर्दलीय विधायक बनकर बिहार विधानसभा पहुंचे। मधेपुरा के सिंहेश्वरस्थान विधानसभा की सीट से पहली बार विधायक बनने वाले पप्पू यादव ने बेहद कम समय में कोसी बेल्ट के कई जिलों में अपना प्रभाव बढ़ा लिया।

1991 से लेकर 2014 के बीच वे पांच बार सांसद रहे, लेकिन 2019 में मोदी लहर में वे अपनी सीट नहीं बचा सके। अब 2024 के लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव पूर्णिया सीट से सियासी मैदान में उतरेंगे।

ये भी पढ़ें- Pashupati Paras को लेकर ये क्या बोल गए RJD के MLC, तेजस्वी और लालू भी पकड़ लेंगे माथा; सियासी पारा हाई!

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश कुमार को दे दिया झटका, अब फिर से लालू का 'लालटेन' थामेगा ये दिग्गज नेता?

ये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.