Move to Jagran APP

'15 साल में कितनी...', बिहार में 'Employment War' पर नीतीश का तेजस्वी पर पलटवार; कह दी चुभने वाली बात

Nitish Kumar बिहार के सीएम नीतीश कुमार गुरुवार को बक्सर और रोहतास में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। इतना ही नहीं तेजस्वी यादव द्वारा नौकरी के दावे पर भी पलटवार करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने 15 साल में कितनी नौकरी दी है यह तो सबको मालूम है।

By Jagran News Edited By: Shashank Shekhar Published: Fri, 24 May 2024 08:27 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 08:27 AM (IST)
'15 साल में कितनी...', बिहार में 'Employment War' पर नीतीश का तेजस्वी पर पलटवार

जागरण टीम, पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने गुरुवार को बक्सर के नावानगर और रोहतास के करगहर में सहयोगी दल भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित जनसभा में कहा कि भाजपा के साथ रहने पर राज्य का तेजी से विकास हुआ है। उन्होंने राजद और कांग्रेस पर जम कर हमला बोला। राज्य और केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए राजद के जंगल राज की याद दिलायी।

नीतीश कुमार ने कहा कि अब न 15 साल पहले वाला बिहार रहा और न 10 साल पहले का भारत। सब कुछ बदल रहा है। मुस्लिम वोटरों को आगाह किया कि अगर उनलोगों (आइएनडीआइए) को वोट दिया तो 2005 से पहले वाली स्थिति बन जाएगी। वे ही लोग हिंदू-मुस्लिम में दंगा कराते थे, जिसे हमलोगों ने रोका।

उन्होंने बक्सर के नावानगर स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय के खेल मैदान में मुख्यमंत्री ने एनडीए सरकार के दौरान बिहार और पूरे देश में हुए विकास कार्यों के बारे में बताया।

बिहार में आठ लाख लोगों को नौकरियां दी गई- नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बिहार में आठ लाख लोगों को नौकरियां दी गई हैं। अभी दो लाख और लोगों को नौकरी दी जाएगी। आरक्षण में सबको हिस्सेदारी दी। जाति आधारित गणना के आधार पर गरीब चिह्नित परिवारों को स्वरोजगार के लिए दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने बक्सर से एनडीए के भाजपा उम्मीदवार मिथिलेश तिवारी के पक्ष में मतदान की अपील की।

तेजस्वी यादव पर नीतीश कुमार ने फिर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि रोहतास के करगहर के जगजीवन राम स्टेडियम में हुई जनसभा में मुख्यमंत्री कहा कि बिहार का परिदृश्य बदलने में भाजपा ने भरपूर सहयोग किया, तभी जंगलराज खत्म हुआ है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव द्वारा नौकरी देने के दावे पर पलटवार करते हुए कहा कि 15 साल में कितनी नौकरी उनकी पार्टी ने दी है, यह सबको पता है। चार लाख सरकारी नौकरी और एक लाख लोगों को रोजगार राज्य की एनडीए सरकार ने दिया है।

मुख्यमंत्री ने सासाराम से एनडीए के भाजपा उम्मीदवार शिवेश राम को समर्थन करने की अपील की। दोनों सभाओं को मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी संबोधित किया।

ये भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: बिहार में 8 सीटों पर वोटिंग कल, नेपाल-यूपी की सीमा पर अलर्ट; बढ़ी चौकसी

Bihar Politics: चुनावी रण में असदुद्दीन ओवैसी के 4 हिंदू ट्रंपकार्ड, I.N.D.I.A ही नहीं NDA की भी बढ़ी सिरदर्दी!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.