Move to Jagran APP

NEET UG Answer Key 2024: इंतजार खत्म! इस दिन जारी हो सकती है नीट यूजी आंसर-की, रिजल्ट पर भी आया अपडेट

एनटीए जल्द ही नीट यूजी आंसर-की जारी करेगा। वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET या neet.ntaonline.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे। 28 मई को आंसर नीट आंसर-की से उम्मीदवार अपने नीट स्कोर का भी अंदाजा लगा सकते हैं। आंसर की आपत्ति के बाद जून पहले सप्ताह में रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है। जून के अंतिम सप्ताह से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 24 May 2024 03:03 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 03:03 PM (IST)
इंतजार खत्म! इस दिन जारी हो सकती है नीट यूजी की आंसर की, लग जाएगा स्कोर का पता

जागरण टीम, पटना/मुजफ्फरपुर। NEET UG Answer Key 2024 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) नीट यूजी पांच मई को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में देशभर के 24 लाख विद्यार्थियों ने भाग लिया है। अब इन उम्मीदवारों को नीट आंसर-की का इंतजार है।

एनटीए जल्द ही नीट यूजी आंसर-की जारी करेगा। वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET या neet.ntaonline.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे। 28 मई को आंसर नीट आंसर-की से उम्मीदवार अपने नीट स्कोर का भी अंदाजा लगा सकते हैं।

कब आएगा नीट यूजी का परिणाम? NEET UG Result Date

आंसर की आपत्ति के बाद जून पहले सप्ताह में रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है। जून के अंतिम सप्ताह से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है।

नीट यूजी स्कोर 2024 का उपयोग देश भर के मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में एमबीबीएस, बीडीएस कोर्सों में प्रवेश के लिए किया जाता है। नीट 2024 का प्रश्न पत्र कुल 720 अंकों का था, जिसमें फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉटनी, जूलाजी से प्रश्न थे।

मुजफ्फरपुर: आरबीबीएम कॉलेज में संचालित होंगे सात वैल्यू एडेड कोर्स

आरबीबीएम कॉलेज में सात नए वैल्यू एडेड कोर्स शुरू होंगे। छह माह की अवधि वाले डिप्लोमा-सर्टिफिकेट कोर्स से छात्राओं का कौशल विकास होगा। इन कोर्सों के संचालन के लिए कॉलेज की ओर से विश्वविद्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है। इसे न्यू टीचिंग प्रोग्राम एंड एफलिएशन कमेटी की बैठक में सशर्त पारित किया गया है।

अगले दो दिनों में कोर्स के बायलाज से लेकर संचालन के लिए संस्थान में उपस्थित आधारभूत संरचना समेत अन्य की रिपोर्ट विश्वविद्यालय के इंस्पेक्टर आफ कालेजेज साइंस कार्यालय में उपलब्ध करानी है। इसी आधार पर इन कोर्सों का प्रस्ताव 26 मई को होने वाली एकेडमिक काउंसिल की बैठक में रखा जाएगा।

आरबीबीएम की प्राचार्या डॉ. ममता रानी ने बताया कि कॉलेज में करीब 3900 छात्राएं नामांकित हैं। इनके कौशल विकास के लिए यह जरूरी है कि नए मूल्य वर्धित कोर्स का संचालन शुरू किया जाए। इसके लिए कॉलेज की ओर से प्रस्ताव तैयार कर विश्वविद्यालय को उपलब्ध कराया गया है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'जब BJP ने मुकेश सहनी को 11 टिकट दिए तो...', नीतीश कुमार के मंत्री का 'विस्फोटक' खुलासा!

ये भी पढ़ें- 23 जून को NEET की परीक्षा, फिर मिलेगा कॉलेज में दाखिला; SNMMC के मेडिसिन विभाग में पहली बार शुरू होगी PG की पढ़ाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.