Move to Jagran APP

लालू यादव के MLC के आवास से महंगी शराब जब्त, पुलिस को 2 कछुए भी मिले; FIR दर्ज

RJD MLC Vinod Kumar राष्ट्रीय जनता दल के एमएमसी विनोद कुमार के आवास से शराब मिली है। इसी के साथ दो कछुए भी बरामद हुए हैं। आयकर विभाग के पश्चिम बंगाल की आसनसोल इकाई के उप निदेशक (अनुसंधान) सतपाल ने सरकारी आदेश की अवहेलना साक्ष्य प्रभावित करने शराब बरामदगी और प्रतिबंधित प्रजाति के कछुए रखने समेत अन्य आरोपों के तहत प्राथमिकी कराई है।

By Prashant Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 11 Mar 2024 08:10 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2024 08:10 PM (IST)
लालू यादव के MLC के आवास से महंगी शराब जब्त, पुलिस को 2 कछुए भी मिले; FIR दर्ज
लालू यादव के MLC के आवास से महंगी शराब जब्त, पुलिस को 2 कछुए भी मिले; FIR दर्ज

जागरण संवाददाता, पटना। आयकर विभाग की तलाशी के दौरान राजद एमएलसी विनोद कुमार कदमकुआं थानांतर्गत अनुग्रह नारायण पथ स्थित हाउस नंबर 150/21 से विदेशी ब्रांड के वाइन और व्हिस्की की दो बोतलें बरामद हुईं। इसके अलावा, काले धब्बेदार तालाब प्रजाति के दो कछुए भी मिले।

loksabha election banner

इस बाबत आयकर विभाग के पश्चिम बंगाल की आसनसोल इकाई के उप निदेशक (अनुसंधान) सतपाल ने सरकारी आदेश की अवहेलना, साक्ष्य प्रभावित करने, शराब बरामदगी और प्रतिबंधित प्रजाति के कछुए रखने समेत अन्य आरोपों के तहत प्राथमिकी कराई है।

पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

थानेदार ने बताया कि नौ मार्च को प्राप्त लिखित शिकायत के आधार पर प्राथमिकी की गई। शराब की बोतलें आयकर विभाग की टीम ने पटना सदर के उत्पाद निरीक्षक मनोज कुमार राय को सौंप दी थीं।

आयकर विभाग के अधिकारी की ओर से बताया गया कि छह मार्च को विनोद कुमार के घर की तलाशी ली गई थी, जिसका नेतृत्व उप निदेशक प्रबोध यादव कर रहे थे। इस टीम में आसनसोल और मुजफ्फरपुर के अधिकारी शामिल थे। विनोद कुमार घर पर नहीं थे। इस दौरान विनोद कुमार, उनकी कंपनी और व्यवसाय से जुड़े कई कागजात मिले थे।

टीम ने स्वजन के माध्यम से उनसे संपर्क करना चाहा पर वे फरार मिले। उनके घर से विदेशी वाइन की 750 एमएल और व्हिस्की की 180 एमएल की बोतलें मिली। उन्हें उत्पाद निरीक्षक को सौंप दिया गया। इसके अलावा कछुए भी मिले थे, जो वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत गैर कानूनी है।

अधिकारियों ने प्राथमिकी में उल्लेख किया है कि विनोद कुमार को कई बार समन भेजा गया था, लेकिन उन्होंने सरकारी आदेश की अवहेलना की। कार्रवाई में सहयोग भी नहीं किया।

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav: 'फिर फंस जाएंगे...', लालू को आज क्यों याद आया 9 साल पुराना 'लिफ्ट' का किस्सा; गृह मंत्री पर ली चुटकी

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: ब्रिटेन यात्रा से वापस लौटे CM नीतीश कुमार, राजनीतिक गलियारों में इन 2 बातों को लेकर सरगर्मी तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.