Move to Jagran APP

Bihar Politics: राजवल्लभ की भागलपुर से पटना वापसी, बढ़ गई RJD की परेशानी; श्रवण कुशवाहा भी टेंशन में!

राजवल्लभ यादव के भाई विनोद यादव नवादा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें उम्मीद थी कि राजद से उन्हें टिकट मिलेगा पर राजद ने श्रवण कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में विनोद यादव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में आ गए। दो दिन पहले नवादा में उनकी सभा थी वहां उनकी भाभी विभा देवी भी मंच पर उपस्थित थीं।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 11 Apr 2024 09:27 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2024 09:27 PM (IST)
Bihar Politics: राजवल्लभ की भागलपुर से पटना वापसी, बढ़ गई RJD की परेशानी; श्रवण कुशवाहा भी टेंशन में!
राजवल्लभ की भागलपुर से पटना वापसी, बढ़ गई RJD की परेशानी; श्रवण कुशवाहा भी टेंशन में! (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। नवादा के चुनावी जंग के हफ्ते भर पहले पूर्व मंत्री राजवल्लभ यादव के भागलपुर से पटना बेउर जेल लौटने पर राजद के कान खड़े हो गए हैं। राजद की परेशानी अपने कोर वोटरों को लेकर है।

loksabha election banner

दरअसल, राजवल्लभ यादव के भाई विनोद यादव नवादा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें उम्मीद थी कि राजद से उन्हें टिकट मिलेगा पर राजद ने श्रवण कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

राजद के कोर वोट पर निशाना

ऐसे में विनोद यादव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में आ गए। दो दिन पहले नवादा के पकरीबरांवां विधानसभा क्षेत्र में जब उनकी सभा थी तब वहां उनकी भाभी विभा देवी भी मंच पर उपस्थित थीं। राजद के एक अन्य विधायक प्रकाश वीर भी मंच पर थे।

लंबी अवधि से राजनीति में सक्रिय

विनोद यादव को वोट देने की बात कही गयी। पूरी तरह से राजद के कोर वोट पर निशाना साधा गया। वहीं, राजवल्लभ यादव लंबी अवधि से नवादा की राजनीति में सक्रिय हैं। उनकी ताकत का भी राजद को पूरा अंदाजा है।

दस दिन पहले उन्हें भागलपुर भेजा गया था पर न्यायिक निर्देश के बाद वह पटना ले आए गए हैं। ऐसे में नवादा चुनाव में उनकी दखल को ले कई तरह की चर्चा है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: लालू यादव की 'मंजूरी' कांग्रेस में जरूरी? 13 से 16 अप्रैल के बीच घोषित होंगे प्रत्याशी

ये भी पढ़ें- Misa Bharti : '...सभी भाजपा नेता जेल में होंगे', मीसा भारती के बयान पर BJP बोली- लालू की बेटी ने धमकी दी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.