पटना, जासं। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का किडनी ट्रांसप्लांट (Kidney Transplant) का ऑपरेशन सफलतापूर्वक पूरा हो चुका है। लालू और राबड़ी की सबसे छोटी बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने अपने पिता को अपनी एक किडनी देकर उन्‍हें नया जीवन दान दिया है इसके लिए हर तरफ रोहिणी की तारीफें हो रही हैं।

रोहिणी ऑपरेशन के पहले से सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहीं और समय-समय तक तमाम जानकारियां देती रहीं। मालूम हो कि बीते पांच दिसंबर को लालू यादव का ऑपरेशन सिंगापुर के माउंट एलिज़ाबेथ अस्पताल में हुआ है। ऑपरेशन के बाद लालू यादव ने जारी एक वीडियो में कहा था, 'आप सभी का धन्‍यवाद। मैं अब बिल्‍कुल स्‍वस्‍थ हूं।' अब बेटी रोहिणी का भी ऑपरेशन के बाद पहला ट्वीट तस्‍वीर के साथ आ गया है। रोहिणी ने भी सभी का आभार जताते हुए कहा कि वह अब अच्‍छा महसूस कर रही हैं और उनके पिताजी भी ठीक हैं।

लालू यादव की सलामती के लिए रजरप्पा मंदिर में चल रहा हवन-यज्ञ का दौर, ऑपरेशन के खत्‍म होने तक जारी रहेगी पूजा

मालूम हो कि 75 वर्षीय लालू यादव को सिंगापुर के डॉक्‍टरों ने किडनी ट्रांसप्‍लांट की सलाह दी थी। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्‍हें डायबिटीज और हाई ब्‍लड प्रेशर जैसी बीमारियां भी हैं। इस सि‍लसिले में पिछले महीने लालू के बेटे तेजस्‍वी यादव ने जानकारी दी थी कि ऑपरेशन के लिए उनके पिता की किडनी बड़ी बहन रोहिणी की किडनी से बेस्‍ट मैच हुई है और इसी रास्‍ते आगे बढ़ते हुए परिवार ने ऑपरेशन कराने का फैसला लिया था।

Rohini Acharya: 'बेटी हो तो ऐसी', किडनी डोनेट करने पर केंद्रीय मंत्री ने की लालू की बेटी की तारीफ

Edited By: Arijita Sen

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट