Move to Jagran APP

Rohini Acharya: 'बेटी हो तो ऐसी', किडनी डोनेट करने पर केंद्रीय मंत्री ने की लालू की बेटी की तारीफ

Rohini Acharya लालू की बेटी रोहिणी आचार्या की इस समय जमकर तारीफें हो रही हैं। बता दें कि रोहिणी ने ही अपने पिता को अपनी किडनी डोनेट की है। रोहिणी ने ऑपरेशन से पहले लालू के साथ एक फोटो ट्विटर पर शेयर किया था।

By Nidhi AvinashEdited By: Published: Tue, 06 Dec 2022 12:15 PM (IST)Updated: Tue, 13 Dec 2022 03:49 PM (IST)
Rohini Acharya: 'बेटी हो तो ऐसी', किडनी डोनेट करने पर केंद्रीय मंत्री ने की लालू की बेटी की तारीफ
Rohini Acharya: 'बेटी हो तो ऐसी', किडनी डोनेट करने पर केंद्रीय मंत्री ने की लालू की बेटी की तारीफ

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Rohini Acharya: राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का किडनी ट्रांसप्लांट (Kidney Transplant) का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ। बेटी मीसा भारती ने पिता लालू के स्वास्थ्य से जुड़ी सभी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर लोगों के साथ शेयर किया।

loksabha election banner

मीसा ने एक ट्वीट कर बताया, 'पापा का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया है, पापा अभी आइसीयू (ICU) में हैं, होश में हैं और बातें कर पा रहे हैं! आप सबकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद!' वहीं, मीसा ने अपनी बहन रोहिणी आचार्या (Rohini Acharya) के स्वास्थ्य की जानकारी भी ट्विटर पर शेयर किया और एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा, 'छोटी बहन रोहिणी का डोनर का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया है। वह पूरी तरह से स्वस्थ अभी ICU में हैं।'

लालू की बेटी रोहिणी आचार्या की हो रही तारीफ

इस समय लालू की बेटी रोहिणी आचार्या की भी जमकर तारीफें हो रही हैं। बता दें कि रोहिणी ने ही अपने पिता को अपनी किडनी डोनेट किया है। रोहिणी ने ऑपरेशन से पहले लालू के साथ एक फोटो ट्विटर पर शेयर किया था, जिसमें उन्होंने लिखा, 'रेडी टू रॉक एंड रोल। विश मी गुड लक।'

अपने पिता के लिए कुछ भी कर गुजरने वाली रोहिणी आचार्य की केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी तारीफ की। गिरिराज सिंह ने 5 दिसंबर को रोहिणी की एक तस्वीर शेयर कर काफी प्रशंसा की। मंत्री ने लिखा, 'बेटी हो तो रोहिणी आचार्य जैसी, आप पर गर्व है। आप आने वाली पीढ़ियों के लिए उदाहरण होंगी।'

शिंदे-उद्धव गुट के विवाद पर 13 जनवरी 2023 को होगी अगली सुनवाई, Supreme Court का फैसला

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने शेयर की तस्वीर

केंद्रीय मंत्री ने लालू की बेटी की तस्वीर शेयर की है जिसमें रोहिणी अपनी एक किडनी दान करने के बाद अस्पताल के बेड पर लेटे हुए नजर आ रही है। उस तस्वीर में रोहिणी के साथ उनकी बड़ी बहन मीसा भारती भी खड़ी नजर आ रही हैं।

सिंगापुर में हुआ ऑपरेशन

राजद प्रमुख लालू की सर्जरी सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में हुआ। इस दौरान उनके बच्चे तेजस्वी यादव और मीसा भारती भी साथ रहे। बता दें कि रोहिणी ने किडनी ट्रांसप्लांट से पहले अपने पिता के साथ कुछ तस्वीरें शेयर की थी, जिसमें उन्होंने ट्वीट किया था कि रॉक एंड रोल की तैयारी में, विश मी गुड लक।

तेजस्वी यादव ने 5 दिसंबर को बताया था कि लालू प्रसाद का ऑपरेशन सफल रहा और उनके पिता और बहन दोनों ही स्वस्थ हैं। तेजस्वी ने ट्टीट कर लिखा, 'मेरे पिता के किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन सफल रहा, उन्हें ऑपरेशन थियेटर से आइसीयू में भर्ती कर दिया गया है। बहन रोहिणी भी बिल्कुल स्वस्थ हैं। आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।'

पिता लालू के लिए बेटी रोहिणी की किडनी हुई थी मैच

तेजस्वी यादव ने पिछले महीने जानकारी दी थी कि लालू प्रसाद की किडनी ट्रांसप्लांट के लिए बड़ी बहन रोहिणी की किडनी बेस्ट मैच हुई है। परिवार अब ट्रांसप्लांट के फैसले पर आगे बढ़ रहा है। तेजस्वी ने बताया कि डॉक्टर चाहते थे कि परिवार का कोई सदस्य लालू को किडनी डोनेट करे।

रोहिणी की किडनी बेस्ट मैच रही जिसके बाद परिवार ने ऑपरेशन का फैसला किया। जमशेदपुर के एमजीएम से एमबीबीएस कर चुकी रोहिणी आचार्य सिंगापुर में ही रहती हैं और उनकी शादी राव समरेश सिंह से हुई है। दंपती के दो बेटे और एक बेटी है। बता दें कि लालू, चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे हैं। वह मेडिकल इमरजेंसी के आधार पर अदालत द्वारा दी गई जमानत पर बाहर हैं।

Winter Session: संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक शुरू, सभी सांसद हुए शामिल

Security Council की पहली भारत-मध्य एशिया बैठक, NSA डोभाल बोले- अफगानिस्तान हम सबके लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.