Move to Jagran APP

Jitan Ram Manjhi: 'मंत्रालय देखकर माथा ठोकने लगे हम', बिहार आते ही मांझी का चौंकाने वाला बयान, कहा- मोदी जी ने..

Bihar Politics बिहार के 8 सांसदों को केंद्र सरकार में जगह दी गई है। लेकिन मंत्रालय को लेकर अब हर सांसदों का बयान सामने आ रहा है। जीतन राम मांझी का भी बयान सामने आया है। जीतन राम मांझी ने इस मामले को खुले मंच से सबको बताया और कहा कि कैसे लिफाफा खोलते ही वह माथा ठोकने लगे थे।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Sun, 16 Jun 2024 11:44 AM (IST)
जीतन राम मांझी का मंत्रालय को लेकर चौंकाने वाला बयान (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Political News Today: केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद मंत्रालय के विभागों का भी बंटवारा कर दिया गया है। इस बार सबकी नजर बिहार पर थी। बिहार के 8 सांसदों को इस बार मंत्रालय दिया गया है। जिनमें सबसे अधिक चर्चा में जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi), चिराग पासवान और ललन सिंह का मंत्रालय रहा।

विपक्षी पार्टियों ने खासकर तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि बिहार किंगमेकर साबित हुआ फिर भी बिहार के सांसदों को झुनझूना थमा दिया गया। बिहार का विकास ऐसे में कैसे होगा। अब इस मामले पर बिहार के केंद्रीय मंत्रियों का जवाब भी आने लगा। इसी क्रम में जीतन राम मांझी का बयान सामने आया है।

बिहार पहुंचते ही जीतन राम मांझी ने दिया चौंकाने वाला बयान

दरअसल, जीतन राम मांझी दिल्ली से बिहार पहुंचते ही एक चौंकाने वाला बयान दिया। जिसके बाद सियासत तेज हो गई। जीतन राम मांझी ने बताया कि हमने अपने विभाग वाला लिफाफा खोला तो चौंक गए। MSME मंत्रालय देखकर हमको कुछ समझ नहीं आया और हम माथा ठोकने लगे थे। फिर हम सोचने लगे अरे भाई ये क्या मिला है।

फिर हम प्रधानमंत्री से मिलने के लिए सोचे और उनसे दो कदम पीछे ही थे कि उन्होंने मुझे रोक दिया और कहा कि मांझी जी मैंने आपको अपना कल्पना वाला विभाग दिया है। मांझी जी इस विभाग में विकास मेरा सपना है। उस सपना को पूरा करने के लिए यह विभाग आपको दिया हूं।

जीतन राम मांझी को मिला सूक्ष्म, लघु और उद्योग विभाग

बता दें कि जीतन राम मांझी को केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और उद्योग विभाग मिला है। इस मंत्रालय में सूक्ष्म और लघु उद्योग का विकास किया जाता है। पीएम मोदी ने इसे अपना सपना वाला विभाग बताया है।

ये भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार में इस तारीख से मूसलाधार बारिश का अलर्ट; गरज के साथ चलेगी तेज आंधी; पढ़ें मौसम का हाल

Jitan Ram Manjhi: महागठबंधन 9 सीटें कैसे जीत गया? जीतन राम मांझी ने खोल दी पोल; बताई अंदर की बात