Move to Jagran APP

JEE Main Admit Card 2024: चार अप्रैल से होगी जेईई मेन की परीक्षा, प्रवेश पत्र जारी; यहां से करें डाउनलोड

एनटीए ने कहा है कि पहले परीक्षा तिथि के तीन से पहले प्रवेश कार्ड जारी होगा। अभी चार अप्रैल की परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी किया गया है। दूसरे तिथि का प्रवेश पत्र एनटीए की ओर से क्रमवार जारी किया जाएगा। NTA ने कहा है कि प्रवेश पत्र में रिपोर्टिंग टाइम के अनुसार ही सेंटर पर पहुंच जाएं। परीक्षा के आधे घंटे पहले प्रवेश कर लेना होगा।

By Nalini Ranjan Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 01 Apr 2024 09:26 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2024 09:26 PM (IST)
चार अप्रैल से होगी जेईई मेन की परीक्षा, प्रवेश पत्र जारी; यहां से करें डाउनलोड

जागरण संवाददाता, पटना। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से जेईई मेन की परीक्षा चार अप्रैल से आरंभ होगी। एनटीए की ओर से प्रवेश परीक्षा जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा चार, पांच, छह, आठ और नौ और 12 अप्रैल को आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

एनटीए ने कहा है कि पहले परीक्षा तिथि के तीन से पहले प्रवेश कार्ड जारी होगा। अभी चार अप्रैल की परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी किया गया है। दूसरे तिथि का प्रवेश पत्र एनटीए की ओर से क्रमवार जारी किया जाएगा।

एनटीए ने कहा है कि प्रवेश पत्र में रिपोर्टिंग टाइम के अनुसार ही सेंटर पर पहुंच जाएं। परीक्षा के आधे घंटे पहले प्रवेश कर लेना होगा। इसके बाद किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

पेपर-1 की पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह नौ से दोपहर 12 बजे और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर तीन से छह बजे तक आयोजित होगी। पेपर 2 की परीक्षा पहली शिफ्ट में सुबह 9:30 से दोपहर 12:30 तक और दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर तीन से छह तक होगी।

पहचान पत्र देखकर मिलेगी एंट्री

जेईई मेन की परीक्षा में अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ-साथ एक फोटो व पहचान पत्र लेकर परीक्षा केंद्र पर जाना होगा। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।

10 शहरों में होगी परीक्षा: जेईई मेन राज्य के मात्र 10 शहरों में होगी। इस बार पटना, औरंगाबाद, आरा, भागलपुर, दरभंगा, गया, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, समस्तीपुर, रोहतास में केंद्र बनाएं गए हैं।

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav के प्रदेश महासचिव का Video Viral, रायफल लेकर पहुंचे गए बिजली कर्मचारी के घर; उसके बाद...

ये भी पढ़ें- IT Return New Rules: अब ऑटो मोड में रहेगा नया आयकर स्लैब, रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया में बदलाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.