Move to Jagran APP

JDU सांसद पिंटू की डोल रही सियासी नैया! कभी Modi की तारीफ, कभी नीतीश की वाह-वाह... PoK से PM तक पहुंच गए

जदयू में सबकुछ ठीक नहीं है। सीतामढ़ी से सांसद सुनील कुमार पिंटू ने एक बार फिर नीतीश कुमार का सिरदर्द बढ़ा दिया है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि वह आने वाले दिनों में जदयू छोड़ बीजेपी में जा सकते हैं। सुनील कुमार पिंटू ने बुधवार को इंडी गठबंधन पर सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि बैठक से कोई ठोस नतीजा नहीं निकला।

By Rajat MouryaEdited By: Rajat MouryaPublished: Wed, 20 Dec 2023 07:45 PM (IST)Updated: Wed, 20 Dec 2023 07:45 PM (IST)
JDU सांसद पिंटू की डोल रही सियासी नैया! कभी मोदी की तारीफ, कभी नीतीश की वाह-वाह (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। JDU MP Sunil Kumar Pintu जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू एक बार फिर बिहार की सियासत में बहस का विषय बन गए हैं। बहस इस बात को लेकर हो रही है कि आखिर सुनील कुमार पिंटू किस साइड हैं? दरअसल, वो बीते दिनों प्रधानमंत्री मोदी और कहीं न कहीं बीजेपी की तरफ से बैटिंग करते नजर आए थे और अब इंडी गठबंधन की बैठक पर सवाल खड़े कर उन्होंने एक और राजनीतिक विवाद को जन्म दे दिया।

दूसरी ओर, सुनील कुमार पिंटू ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने की बात कर दी है। ऐसे में अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि सुनील कुमार पिंटू किसकी तरफ हैं। राजनीतिक जानकारों का मानना है चुनाव से पहले सुनील कुमार पिंटू जदयू छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, उन्होंने इस बात की कोई पुष्टि नहीं हो सकी है।

पहले की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ

पिछले दिनों जब पांच राज्यों के चुनावी परिणाम आए तो जदयू सांसद ने पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया। छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में बीजेपी ने सरकार बनाई और इस पर पिंटू ने कहा कि जनता ने साबित कर दिया है कि मोदी का मैजिक चल रहा है। सुनील कुमार पिंटू ने यह भी कहा कि जो नारा भाजपा ने दिया है कि 'मोदी है तो मुमकिन है', पूरी तरह से सही साबित हुआ है। पिंटू के इस बयान से काफी बवाल मचा था।

JDU सांसद ने किया अमित शाह के बयान का समर्थन

वहीं, इसके बाद सुनील कुमार पिंटू ने पीओके पर अमित शाह के बयान का भी समर्थन किया। पीएम मोदी की तारीफ के बाद उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के POK पर दिए बयान का समर्थन कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह सही है कि अतीत में गलतियां हुई हैं और इसके परिणामस्वरूप हम देख सकते हैं कि पीओके पर अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है। आज किसी अन्य देश द्वारा। इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति उस समय का प्रधानमंत्री है।

इंडी गठबंधन की बैठक पर उठाए सवाल

जदयू सांसद ने बुधवार को इंडी गठबंधन की चौथी बैठक को फेल करार दिया। उन्होंने कहा कि बैठक पूरी तरह से टांय-टांय फिस्स साबित हुई है। पिंटू ने कहा कि चौथी बैठक से विपक्षी नेताओं को काफी उम्मीदें थी। सभी लोगों की नजर इस बैठक पर थी। माना जा रहा था कि इस बैठक से कुछ ठोस निकल कर आएगा और ठोस फैसला होगा, लेकिन बैठक पूरी तरह से टांय-टांय फिस्स रही।

अब नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने की वकालत

इंडी गठबंधन की बैठक पर सवाल खड़े करने के बाद पिंटू फिर बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी द्वारा कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे का नाम इंडी एलायंस के पीएम चेहरे के रूप में सुझाए जाने पर जेडीयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कहा, "यह उनकी निजी राय हो सकती है, लेकिन बात यह है कि बिहार में हर पार्टी कार्यकर्ता और राज्य की जनता चाहती है कि नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनें..."

कौन हैं सुनील कुमार पिंटू, जो लगातार भाजपा का कर रहे समर्थन

बता दें कि सुनील कुमार पिंटू सीतामढ़ी से जेडीयू के लोकसभा सांसद हैं। वह इन दिनों पीएम मोदी और अमित शाह की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इसकी वजह से जेडीयू खुद असहज हो रही है और चेतावनी भी दे रही है।

2019 से पहले वह भाजपा में ही थे। वह 2003 से चार बार लगातार बिहार विधानसभा के सदस्य रहे। सुनील कुमार पिंटू भगवती सीता तीर्थ क्षेत्र समिति के अध्यक्ष भी हैं।

ये भी पढ़ें- JDU सांसद ने फिर कर दी Nitish Kumar से बगावत! INDI गठबंधन की बैठक को बताया 'टांय-टांय फिस्स'

ये भी पढ़ें- JDU सांसद हुए PM Modi के मुरीद! नीतीश कुमार से कर डाली बगावत; जाति के नाम पर दिखा दिया आईना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.