Move to Jagran APP

CPI(ML) Candidate List : भाकपा माले ने बिहार में जारी की कैंडिडेट की लिस्ट, यहां देखें प्रत्याशियों की सूची

CPI(ML) Candidate List महागठबंधन में सीट शेयरिंग के बाद भाकपा माले ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। भाकपा माले ने ने आरा से जहां सुदामा प्रसाद को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं काराकाट से राजाराम सिंह को मैदान में उतारा है। जबकि नालंदा से संदीप सौरभ को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा अगिआंव विधानसभा उपचुनाव में शिवप्रकाश रंजन को प्रत्याशी बनाया है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 30 Mar 2024 06:38 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 06:38 PM (IST)
भाकपा माले ने बिहार में जारी की कैंडिडेट की लिस्ट। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। CPI(ML) Bihar Candidate List भाकपा माले ने महागठबंधन के तहत मिली तीन सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। माले ने आरा से सुदामा प्रसाद, काराकाट से राजाराम सिंह, नालंदा से संदीप सौरभ और कोडरमा से विनोद सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

माले के राज्य सचिव कुणाल, विधान पार्षद शशि यादव, वरिष्ठ पार्टी नेता केडी यादव और विधायक गोपाल रविदास ने संयुक्त रूप से शनिवार को इसकी घोषणा की।

अगिआंव सीट से शिव प्रकाश रंजन को बनाया प्रत्याशी

माले नेताओं ने पत्रकारों को बताया कि अगिआंव विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में शिवप्रकाश रंजन को प्रत्याशी बनाया गया है।

तिरारी से विधायक हैं सुदामा प्रसाद

आरा से माले के लोकसभा सुदामा प्रसाद फिलहाल आरा जिले के तरारी विधानसभा से माले के विधायक हैं। उन्होंने 2015 में पहली बार तरारी सीट पर जीत हासिल की और फिर 2020 के विधानसभा चुनाव में दुबारा जीते।

राजाराम और संदीप सौरभ का सियासी इतिहास

काराकाट से प्रत्याशी राजाराम सिंह 1995 और 2000 में औरंगाबाद के ओबरा से दो बार विधायक रह चुके हैं। नालंदा से प्रत्याशी संदीप सौरभ अभी पालीगंज से विधायक हैं। संदीप सौरभ जेएनयू छात्र संघ के महासचिव रह चुके हैं।

महागठबंधन में कौन कितनी सीटों पर लड़ रहा चुनाव

बता दें कि बिहार में राजद के नेतृत्व में महागठबंधन ने सीट शेयरिंग के फॉर्मूले का एलान कर दिया है। राजद जहां 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहीं कांग्रेस नौ सीटों पर चुनाव लड़ती हुई नजर आएगी। जबकि वाम दल पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा।

वाम दलों में सबसे अधिक वामदल 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। वहीं, भाकपा और माकपा एक-एक सीट पर चुनाव लड़ती नजर आएगी।

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: चाचा-भतीजे में बन गई बात! पशुपति पारस नहीं लड़ेंगे चुनाव, PM Modi के साथ फोटो शेयर कर क्लीयर की बात

Lok Sabha Elections में सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स की बल्ले-बल्ले! ऐसी रील्स बनाकर यहां करें शेयर, तुरंत मिलेगा...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.