Move to Jagran APP

BPSC TRE 3.0: पेपर लीक के पीछे कौन-सी ताकत? Tejashwi Yadav के इन तीखे सवालों क्या जवाब देंगे नीतीश कुमार

Bihar Politics तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि बिहार सरकार पर तीसरे चरण की शिक्षक बहाली को लटकाने-भटका रही है। तेजस्वी ने कहा कि तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पेपर लीक से चार लाख अभ्यर्थियों को परेशानी हुई है। आखिर ऐसा हुआ क्यों? उन्होंने कहा कि हमने 17 महीनों में चार लाख नौकरियां दी कभी भी नियुक्ति परीक्षा पेपर लीक नहीं हुआ।

By Arun Ashesh Edited By: Mohit Tripathi Sat, 16 Mar 2024 08:34 PM (IST)
पेपर लीक के पीछे कौन-सी ताकत? तेजस्वी यादव बिहार सरकार से पूछा सवाल। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Teacher Recruitment Paper Leak । विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि राज्य सरकार पर तीसरे चरण की शिक्षक बहाली को लटकाने-भटका रही है।

उन्होंने (Tejashwi Yadav) कहा कि तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा (BPSC TRE 3.0 Exam) में पेपर लीक के कारण चार लाख से अधिक अभ्यर्थियों को परेशानी हुई है। आखिर ऐसा क्यों हुआ? हमने 17 महीनों में चार लाख से अधिक नौकरियां दी, कभी भी किसी नियुक्ति परीक्षा में पेपर लीक नहीं हुआ।

तेजस्वी ने कहा कि राजद जब राज्य सरकार (Nitish kumar Government) में शामिल था, केवल 70 दिनों में दो चरण में दो लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति की गई। शिक्षक भर्ती परीक्षा के दोनों चरणों में 17 लाख से अधिक अभ्यर्थी होने के बावजूद कभी किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिली। सब नियुक्ति निष्पक्ष, पारदर्शी और सहज प्रक्रिया से हुई।

ऐसी कौन सी ताकत?

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार से पूछा कि अब ऐसी कौन सी ताकत और तत्व बिहार सरकार में है जिसके कारण तीसरे चरण की नियुक्ति के लाखों परिक्षार्थियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

तेजस्वी ने दावा किया कि तीसरे चरण में भी एक लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति का नीतिगत निर्णय उसी समय हुआ था। अब ये एनडीए सरकार इसे लटका, अटका और भटका क्यों रही है।

क्या है पेपर लीक का मामला?

बता दें कि बीपीएससी द्वारा शुक्रवार को ली गई शिक्षक नियुक्ति परीक्षा का पेपर लीक होने की आशंका जताई जा रही है। झारखंड में एक बड़ा सॉल्वर गिरोह पकड़ा गया है। बिहार पुलिस की EOU और झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम ने हजारीबाग जिले में छापेमारी करते हुए परीक्षा देने पटना आ रहे 300 परीक्षार्थियों को हिरासत में ले लिया। अभी पूरे मामले की छानबीन अभी जारी है।

यह भी पढ़ें: नीतीश कैबिनेट में विभागों का बंटवारा फाइनल, किस मिनिस्टर के खाते में आया कौन-सा विभाग? यहां डिटेल में पढ़ें

झारखंड की वो हॉट सीटें जिन पर पूरे देश की रहेगी निगाह, जानें कौन-सा कद्दावर कहां से ठोंकेगा ताल, कब होगा मतदान