Move to Jagran APP

BPSC TRE 3.0 Admit Card: अगर एडमिट कार्ड में हो गड़बड़ी तो तुरंत कर लें ये काम, वरना आपका ही होगा नुकसान

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से इस परीक्षा को लेकर प्रवेश पत्र जारी किया गया है। इसमें अभ्यर्थियों को निर्देशित किया गया है कि कुछ अभ्यर्थियों का उनके द्वारा ऑनलाइन आवेदन में अपलोड किये गये फोटो एवं हस्ताक्षर का इमेज अस्पष्ट अपठनीय एवं रिक्त है। वैसे अभ्यर्थियों निर्धारित तिथि 15 मार्च को संबंधित परीक्षा केंद्र पर साक्ष्य के साथ पहुंचेंगे।

By Nalini Ranjan Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 11 Mar 2024 02:56 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2024 02:56 PM (IST)
अगर एडमिट कार्ड में हो गड़बड़ी तो तुरंत कर लें ये काम, वरना आपका ही होगा नुकसान

जागरण संवाददाता, पटना। BPSC Teacher Recruitment Admit Card बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) शिक्षक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा (टीआरई-3) की परीक्षा 15 मार्च को आयोजित होगी। 15 मार्च के पहली पाली में सुबह साढ़े नौ बजे से 12 बजे तक आयोजित होगी। इसमें शिक्षा विभाग के मध्य विद्यालय के वर्ग छह से आठ के सभी विषयों की परीक्षा होगी। जबकि दूसरी पाली में दोपहर ढ़ाई बजे से शाम पांच बजे तक परीक्षा होगी।

loksabha election banner

इसमें शिक्षा विभाग के कक्षा एक से पांच तक के लिए सभी विषयों की परीक्षा होगी। साथ ही अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के वर्ग एक से पांच तक के लिए सामान्य विषय की परीक्षा होगी।

आयोग की ओर से इस परीक्षा को लेकर प्रवेश पत्र जारी किया गया है। इसमें अभ्यर्थियों को निर्देशित किया गया है कि कुछ अभ्यर्थियों का उनके द्वारा ऑनलाइन आवेदन में अपलोड किये गये फोटो एवं हस्ताक्षर का इमेज अस्पष्ट, अपठनीय एवं रिक्त है। वैसे अभ्यर्थियों निर्धारित तिथि 15 मार्च को संबंधित परीक्षा केंद्र पर साक्ष्य के साथ पहुंचेंगे।

एडमिट कार्ड में गड़बड़ी हो तो घोषणा पत्र देना होगा

अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध घोषणा पत्र को पूर्णरूप से भरकर उनके निर्दिष्ट स्थान पर किसी राजपत्रित पदाधिकारी से अभिप्रमाणित रंगीन फोटो चिपकायेंगे एवं निर्दिष्ट स्थान पर अपना हस्ताक्षर हिंदी एवं अंग्रेजी में करेंगे। राजपत्रित पदाधिकारी से अभिप्रमाणित दो रंगीन फोटो में से एक फोटो अभ्यर्थी अपने इ-प्रवेश पत्र में निर्दिष्ट स्थान के बगल में चिपकायेंगे।

दूसरा फोटो ई-प्रवेश पत्र के कार्यालय प्रति में संबंधित परीक्षा पर केन्द्राधीक्षक के समक्ष चिपकाऐंगे। अभ्यर्थी पहचान के लिए ऑनलाइन आवेदन में दर्ज किए गए पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड लाना सुनिश्चित करेंगे। केंद्राधीक्षक द्वारा अभ्यर्थी से प्राप्त उपर्युक्त सभी कागजातों एवं फोटो का मिलान,करने के पश्चात ही उन्हें अपने परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- PM Modi का चुनाव से पहले मास्टर स्ट्रोक! देश को मिलेंगी 10 नई Vande Bharat Train, बिहार के लिए भी 'स्पेशल गिफ्ट'

ये भी पढ़ें- Train Ticket Price: खुशखबरी! रेलवे ने सवारी गाड़ियों से हटाया स्पेशल का दर्जा, अब न्यूनतम इतना किराया देना होगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.