Move to Jagran APP

BPSC Teacher Posting: बीपीएससी शिक्षकों की पोस्टिंग पर आया बड़ा अपडेट! इस दिन से लगेगी स्कूलों में ड्यूटी

BPSC Teacher Posting News जिला शिक्षा पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि इस सप्ताह में नए शिक्षकों को पूर्व में हुए काउंसलिंग सेंटर बुलाकर पदस्थापन पत्र दिया जाएगा। पदस्थपन पत्र मिलने के दो दिनों के अंदर नए शिक्षकों को संबंधित स्कूल में योगदान करना होगा। जिस दिन से शिक्षक स्कूल में पढ़ना शुरू करेंगे उसी दिन वेतनमान शुरू हो जाएगा।

By Ravi Kumar(Patna) Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 05 Feb 2024 05:45 PM (IST)Updated: Mon, 05 Feb 2024 05:45 PM (IST)
BPSC Teacher Posting: बीपीएससी शिक्षकों की पोस्टिंग पर आया बड़ा अपडेट! इस दिन से लगेगी स्कूलों में ड्यूटी
बीपीएससी शिक्षकों की पोस्टिंग पर आया बड़ा अपडेट! इस दिन से लगेगी स्कूलों में ड्यूटी

जागरण संवाददाता, पटना। बीपीएससी द्वारा दूसरे चरण में नियुक्त बहुत जल्द स्कूलों में पढ़ाना शुरू करेंगे। पटना जिले में दूसरे चरण में नियुक्त किए गए 2596 शिक्षकों को दो से तीन दिनों के अंदर पदस्थापन पत्र मिल जाएगा। जिला शिक्षा कार्यालय के अनुसार जा रही है। कुछ कागजातों के मिलान के कारण इन शिक्षकों को पदस्थापन में देरी हुई। कागजातों की जांच पूरी हो गई है।

loksabha election banner

नए शिक्षकों को पदस्थापन की जानकारी एसएमएस के माध्यम से दी जा रही है। जिला शिक्षा पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि इस सप्ताह में नए शिक्षकों को पूर्व में हुए काउंसलिंग सेंटर बुलाकर पदस्थापन पत्र दिया जाएगा। पदस्थपन पत्र मिलने के दो दिनों के अंदर नए शिक्षकों को संबंधित स्कूल में योगदान करना होगा।

जिस दिन से शिक्षक स्कूल में पढ़ना शुरू करेंगे उसी दिन वेतनमान शुरू हो जाएगा। इस बार भी दूसरे चरण के शिक्षकों को जिले के ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में पदस्थापित किया जाएगा।

फॉर्म नहीं भरेंगे नियोजित शिक्षक : माध्यमिक शिक्षक संघ

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की पटना प्रमंडलीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। जिसमें ऑनलाइन सक्षमता परीक्षा के लिए बने कठोर शर्तों का विरोध किया गया। राज्य सचिव मंडल के नेता चंद्रकिशोर कुमार ने कहा कि विशिष्ट नियमावली 2023 की कंडिका 4 में नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने के लिए उल्लिखित तीन जिले के विकल्प के रूप में जहां-तहां तबादला और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आनलाइन सक्षमता परीक्षा की कठोर शर्तों को नियोजित शिक्षक नहीं स्वीकार करेंगे।

उन्होंने कहा है कि नियोजित रहना कबूल है, लेकिन इस तरह की अव्यवहारिक और शिक्षा विरोधी शर्तों पर सक्षमता परीक्षा का फॉर्म नहीं भरेंगे। संघ के पटना प्रमंडल सचिव सुशील कुमार, राज्य मूल्यांकन परिषद के सचिव मृत्युंजय कुमार ने कहा कि राज्य संघ के निर्णय के साथ बिहार के चार लाख शिक्षक हैं जो सरकार के विभाग के अव्यवहारिक निर्णय के विरुद्ध सक्षमता परीक्षा का फार्म नहीं भरेंगे।

ये भी पढ़ें- Bihar Caste Survey: नीतीश सरकार के सामने बड़ी चुनौती! बिहार जाति सर्वेक्षण पर 16 अप्रैल को होगी 'सुप्रीम' सुनवाई

ये भी पढ़ें- बिहार में फिर होगा 'खेला'? दिल्ली पहुंचे सम्राट चौधरी; नीतीश कुमार की अग्निपरीक्षा से पहले दे दिया बड़ा बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.