Move to Jagran APP

BJP का लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा कदम, बिहार के 50 लाख श्रद्धालुओं को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद घुमाएगी अयोध्या

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में बिहार का रण जीतने के लिए अब एक नई पहल की योजना बनाई है। इसके तहत भाजपा प्रदेश के 50 लाख लोगों तक पहुंचेगी। पार्टी इन लोगों को उत्तर प्रदेाश के अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद लेकर जाएगी। इस दौरान राम भक्तों को तीर्थ क्षेत्र का भ्रमण भी कराया जाएगा।

By Raman ShuklaEdited By: Yogesh SahuPublished: Wed, 13 Dec 2023 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2023 09:52 PM (IST)
Bihar News : भाजपा बिहार से 50 लाख श्रद्धालुओं को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद घुमाएगी अयोध्या

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा बिहार से 50 लाख श्रद्धालुओं को अयोध्या तीर्थ क्षेत्र रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद घुमाने की योजना है।

loksabha election banner

पार्टी की ओर से इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। 22 जनवरी के बाद बिहार के सभी 243 विधानसभा क्षेत्र से राम भक्तों को अयोध्या तीर्थ क्षेत्र घुमाने की पहल की जा रही है।

इस कार्य में विश्व हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ जैसे मातृ संगठनों ने आमंत्रण देने के साथ ही समारोह में श्रद्धालुओं को पहुंचाने की पहल कर रहा है।

22 जनवरी को होगी प्राण प्रतिष्ठा

इससे पहले बुधवार को बुद्ध मार्ग स्थित इस्कान मंदिर के सभागार में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर, अयोध्या द्वारा आया पूजित अक्षत पूजन करके बिहार के सभी जिलों में भेजा गया।

आगामी 22 जनवरी, 2024 को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के कार्यक्रम का सूचना पत्रक व पूजित अक्षत बिहारवासियों को वितरित किया जाएगा।

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत अध्यक्ष एवं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के न्यासी कामेश्वर चौपाल बिहार के सभी जिलों से आए हुए प्रतिनिधियों को अयोध्या आने का न्‍यौता देकर रवाना करते हुए। साथ हैं विहिप के क्षेत्र मंत्री वीरेंद्र विमल, क्षेत्र संगठन मंत्री आनंद कुमार, विनायक पद्माकर एवं प्रांत मंत्री परशुराम कुमार।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित विश्व हिंदू परिषद के प्रांत अध्यक्ष एवं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के न्यासी कामेश्वर चौपाल ने सभी जिलों से आए हुए प्रतिनिधियों को संबोधित किया।

गौरतलब है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत की उपस्थिति में संपन्न होगा।

देश भर के राम भक्तों को भी जाएगा का निमंत्रण 

देश भर के करोड़ों हिंदू परिवार को अयोध्या में उसके उपरान्त दर्शन हेतु निमन्त्रण व राम मंदिर का चित्र बिहार के लगभग 50 लाख परिवारों के बीच वितरित किया जाएगा।

22 जनवरी को लाखों कार्यकर्ता अपने समीप के मंदिरों में एलईडी या टीवी लगाकर सीधा प्रसारण की व्यवस्था व धार्मिक आयोजन, भजन-आरती का कार्यक्रम भी करेंगे।

कार्यक्रम में मुख्य रुप से विहिप के क्षेत्र मंत्री वीरेंद्र विमल, क्षेत्र संगठन मंत्री आनंद कुमार, विनायक पद्माकर एवं प्रांत मंत्री परशुराम कुमार आदिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन रजनीश कुमार ने किया।

यह भी पढ़ें

Lalu Yadav : लालू यादव युवा क्रांति रथ पर सवार होकर पहुंचे सारण, इलाके में बढ़ी सियासी हलचल

Global Investors Summit: बांग्लादेश के इस बड़े बिजनेस टाइकून की बिहार पर नजर, UAE की कंपनी भी करेगी करोड़ों का निवेश

Bihar News : बिहार में महिला पुलिस कर्मियों के लिए 256 करोड़ खर्च करेगी नीतीश सरकार, 545 थाना-ओपी में होगा ये खास इंतजाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.